Home /News /sports /

IPL 2022 Auction: कप्तानी के पहले इम्तिहान में किया कमाल, अब सबसे महंगा गेंदबाज लीग में मचाएगा धमाल

IPL 2022 Auction: कप्तानी के पहले इम्तिहान में किया कमाल, अब सबसे महंगा गेंदबाज लीग में मचाएगा धमाल

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेंगे.(AP)

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेंगे.(AP)

IPL 2022: बतौर कप्तान अपनी पहली ही सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेगा. इस खिलाड़ी को आईपीएल 2020 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए की मोटी कीमत चुकाकर अपने साथ जोड़ा था. एक बार फिर यह खिलाड़ी लीग में अपना जलवा बिखेरने को तैयार है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कप्तानी के पहले इम्तिहान में कमाल दिखाने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल 2022 में खेलते नजर आ सकते हैं. उन्होंने फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में उतरने का फैसला किया है. कमिंस को आईपीएल 2020 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ की मोटी कीमत देकर खरीदा था. वो आईपीएल नीलामी में सबसे ऊंची कीमत पर बिकने वाले गेंदबाज हैं. 2020 में उन्होंने केकेआर की तरफ से खेलते हुए 14 मैच में 12 विकेट लिए थे. वो पिछले आईपीएल में भी केकेआर के साथ थे. लेकिन भारत में हुए आईपीएल के पहले फेज में ही हिस्सा लिया था और 7 मैच में 9 विकेट झटके थे. पिता बनने की वजह से वो लीग के यूएई लेग में टीम के साथ नहीं थे.

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने खुद आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में शामिल होने की पुष्टि की. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से कहा, “मैंने इस स्टेज पर नीलामी में शामिल होने के लिए हामी भर दी है. मैं शायद उस नीलामी की तारीख से पहले इसके बारे में कुछ और सोचूंगा. इस स्टेज पर मेरी योजना आईपीएल खेलने की है. मेरे पास किसी और के लिए कोई सलाह नहीं है. मुझे लगता है कि आपको (वर्कलोड) के बारे में पता होना चाहिए. क्योंकि टूर्नामेंट लंबा होता है और आपको काफी वक्त मैदान पर बिताना पड़ता है. कुछ लोग अपने वर्कलोड को दूसरों से बेहतर मैनेज करते हैं.”

कमिंस ने दूसरे खिलाड़ियों को दी नसीहत
कमिंस ने आगे कहा,”खिलाड़ी को पता होना चाहिए कि वो किस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रहा है. क्योंकि इसके जरिए उसे कुछ और वक्त बायो-बबल में बिताना पड़ सकता है. मेरी पिछली कुछ सर्दियां घर पर ही बीती हैं. फिलहाल, क्रिकेट और द्विपक्षीय सीरीज को लेकर हालात पूरी तरह सामान्य नहीं हुए हैं. अभी कुछ वक्त और बायो-बबल में रहना पड़ सकता है. ऐसे में हर खिलाड़ी को आईपीएल (IPL) ऑक्शन में हिस्सा लेने से पहले इस पर अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए.”

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा को केयरटेकर कप्तान बनाकर युवा खिलाड़ी को ग्रूम करेगा बोर्ड, दोहराई जाएगी 14 साल पुरानी कहानी

‘किंग कोहली आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे’, विराट को सुपरहीरो मानने वाले साथी गेंदबाज के मन की बात…

कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज जीता
पैट कमिंस ने हाल ही में होबार्ट में हुए एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में खेलते नजर आए थे. उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट झटके थे और ऑस्ट्रेलिया को 146 रन से मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्हें एशेज सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया था और बतौर कप्तान पहले ही सीरीज में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से जीत दिलाई. जहां तक आईपीएल की बात है तो कमिंस ने 37 मैच में 38 विकेट लिए हैं.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, Pat cummins

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर