होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: BCCI ने नीरज चोपड़ा समेत टोक्यो ओलंपिक के सितारों का किया सम्मान, जानिए कितनी इनामी राशि दी?

IPL 2022: BCCI ने नीरज चोपड़ा समेत टोक्यो ओलंपिक के सितारों का किया सम्मान, जानिए कितनी इनामी राशि दी?

IPL 2022 के ओपनिंग मैच से पहले बीसीसीआई ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए दिए. (PC- IPL Twitter)

IPL 2022 के ओपनिंग मैच से पहले बीसीसीआई ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपए दिए. (PC- IPL Twitter)

IPL 2022 के ओपनिंग मैच से पहले टोक्यो ओलंपिक में भारत का परचम बुलंद करने वाले सितारा खिलाड़ियों को बीसीसीआई (BCCI) ने स ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. IPL 2022 का ओपनिंग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जा रहा है. इस मैच से पहले बीसीसीआई ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत के शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाने के इरादे से इन खेलों के पदकवीरों का सम्मान किया. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), सचिव जय शाह मौजूद रहे. बोर्ड की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को इनामी राशि का चैक भी सौंपा गया.

    बता दें कि भारत ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में यादगार प्रदर्शन किया था और अपने ओलंपिक इतिहास में सबसे अधिक 7 मेडल जीते थे. इसमें एक गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे.

    भारत के लिए सबसे यादगार प्रदर्शन जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने किया था. उन्होंने भारत को ओलंपिक के 121 साल के इतिहास में ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में पहला स्वर्ण पदक जिताया था. नीरज की इस उपलब्धि के बाद बीसीसीआई ने उन्हें 1 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी. लेकिन, अब तक बोर्ड उन्हें यह इनामी राशि नहीं सौंप पाया था. लेकिन आईपीएल 2022 के ओपनिंग मैच से पहले हुए एक कार्यक्रम में सौरव गांगुली ने इस स्टार एथलीट को बीसीसीआई की तरफ से 1 करोड़ रुपए का चेक दिया.

    नीरज के अलावा टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाजी में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन को भी बीसीसीआई ने बतौर इनाम 25 लाख रुपए दिए. वहीं, मीराबाई चानू और रेसलर रवि दहिया को भी 50-50 लाख. वहीं, ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बजरंग पूनिया को 25 लाख और पीवी सिंधु को 25-25 लाख रुपए दिए.

    IPL 2022: ऋतुराज गायकवाड़ ने क्या CSK का भविष्य तय कर दिया? रवींद्र जडेजा की परेशानी बढ़ी

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: हरभजन सिंह ने CSK और MI दोनों को बताया कमजोर, इन 2 टीमों से मिलेगी बड़ी टक्कर

    टोक्यो ओलंपिक में भारतीय मेंस हॉकी टीम ने भी 41 साल बाद ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा था. इसी वजह से बीसीसीआई ने भारतीय हॉकी टीम को भी बतौर इनाम 1.25 करोड़ रुपए दिए. कप्तान मनप्रीत सिंह ने भारतीय टीम की तरफ से चेक हासिल किया.

    Tags: Indian Hockey Team, IPL 2022, Lovlina Borgohain, Neeraj Chopra, Sourav Ganguly

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें