Home /News /sports /

IPL 2022: आईपीएल 2022 का आयोजन भी देश के बाहर! BCCI बड़ी तैयारी में जुटा

IPL 2022: आईपीएल 2022 का आयोजन भी देश के बाहर! BCCI बड़ी तैयारी में जुटा

IPL 2022 का आयोजन एक ही शहर में होगा. जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर वेन्यू का ऐलान करेगी.

IPL 2022 का आयोजन एक ही शहर में होगा. जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर वेन्यू का ऐलान करेगी.

IPL 2022: आईपीएल 2022 को लेकर बीसीसीआई (BCCI) तैयारी में जुटा हुआ है. रविवार को देश में कोरोना के 1.5 लाख से अधिक केस आए. इस कारण एक बार फिर देश में टी20 लीग के आयोजन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

नई दिल्ली. देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को 1.5 लाख से अधिक केस आए. ऐसे में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आयोजन को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. पिछले साल कोराेना के कारण टूर्नामेंट को बीच में रोकना पड़ा था. इसके बाद दूसरे चरण के मुकाबले यूएई (UAE) में कराए गए थे. आईपीएल 2020 (IPL 2020) का पूरा सीजन ही यूएई में हुआ था. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) के लिए मौजूदा सीजन में टी20 लीग का आयोजन देश में कराना आसान नहीं रहने वाला. इस बार लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. यानी खिलाड़ियों की संख्या तो बढ़ेगी ही साथ ही मैचों की संख्या में भी इजाफा होगा.

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार, बीसीसीआई आयोजन के लिए घर के बाहर विकल्प के तौर पर विदेशी वेन्यू पर नजर बनाए हुए है. सूत्र ने कहा, ‘हम सभी विकल्प तलाश रहे हैं. इसमें देश के बाहर के वेन्यू भी शामिल हैं. लेकिन हमारा ध्यान निश्चित तौर पर भारत में आईपीएल की मेजबानी पर है. फिलहाल हमारी प्राथमिकता नीलामी है. हम जल्द ही फैसला करेंगे.’ पिछले दिनों बोर्ड ने कोरोना के बढ़ते केस के कारण रणजी ट्रॉफी सहित तीन घरेलू टूर्नामेंट के आयोजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल बना रहे बॉडी, शिखर धवन से पूछा- दादी भी बॉडी बिल्डर थी… आपने देखा मजेदार Video?

यह भी पढ़ें: IPL 2022: केएल राहुल सबसे महंगे कप्तान बनने की रेस में, रोहित पीछे छूटेंगे, 10 से 5 टीमों को मिलेंगे नए कप्तान

गांगुली देश में आयोजन कराने के पक्ष में

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिछले दिनों कहा था कि हम घर में ही आईपीएल का आयोजन कराना चाहते हैं. लेकिन कोरोना के केस ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. अगले महीने वेस्टइंडीज को भी लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने भारत आना (India vs West Indies) है. इसके बाद श्रीलंका की टीम भी भारत आएगी. टी20 लीग का मेगा ऑक्शन भी अगले महीने होना है. लेकिन अब तक बोर्ड की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Tags: BCCI, IPL, UAE

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर