Home /News /sports /

ipl 2022 bcci planning to bring back closing ceremony after 4 years

IPL 2022: बीसीसीआई 4 साल बाद फिर आईपीएल क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करेगा, उठाया बड़ा कदम

IPL 2022: बीसीसीआई क्लोजिंग सेरेमनी फिर आयोजित करेगा. (IPL Instagram)

IPL 2022: बीसीसीआई क्लोजिंग सेरेमनी फिर आयोजित करेगा. (IPL Instagram)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मुकाबले 26 मार्च से शुरू हुए. फाइनल मुकाबला 29 मई को होना है. इस बीच 4  साल बाद बीसीसीआई एक बार फिर क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने जा रहा है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले 26 मार्च से शुरू हो चुके हैं. टी20 लीग में कुल 10 टीमें उतर रही हैं. फाइनल मुकाबला 29 मई को होना है. 2018 के बाद से टी20 लीग में ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी नहीं हो रही है. लेकिन इस साल बोर्ड ने क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने का फैसला किया है. बोर्ड ने बाकायदा इसके लिए निविद भी मंगाई है. कोरोना के कारण हालांकि मौजूदा सीजन में ओपिनंग सेरेमनी आयोजित नहीं की गई थी. इस बार गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के रूप में 2 नई टीमें उतर रही हैं. इस बार कुल 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे.

बोर्ड सचिव जय शाह की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि क्लोजिंग सेरेमनी से संबंधित डाक्यूमेंट 25 अप्रैल तक खरीदे जा सकेंगे. इसके लिए एक लाख रुपए का शुल्क रखा गया है. निविदा में शामिल होने वाली पार्टी बीसीसीआई को ई-मेल के द्वारा इस संबंध में सूचना दे सकती हैं. हालांकि अब तक आईपीएल के फाइनल मैच का वेन्यू घोषित नहीं किया गया है, लेकिन इसके गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की संभावना है.

पुलवामा हमले के कारण रद्द हुआ था कार्यक्रम

2019 में पहली बार आईपीएल का ओपनिंग सेरेमनी का कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ था. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के कारण ऐसा किया गया था. बोर्ड ने इस पैसों को शहीद हुए जवानों के परिवार को देने का फैसला किया था. 2020 और 2021 में कोरोना के कारण मुकाबले बिना फैंस के हुए थे. मौजूदा सीजन की बात करें तो भले ही 4 वेन्यू पर लीग राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं. लेकिन 25 फीसदी फैंस को अनुमति मिली हुई है.

IPL 2022 Explainer: दीपक चाहर आईपीएल से बाहर, फिर भी उन्हें मिलेंगे पूरे 14 करोड़, जानिए क्यों?

IPL 2022: एस श्रीसंथ का बड़ा खुलासा, हरभजन सिंह ने थप्पड़ क्यों मारा- आज तक नहीं पता

नॉकआउट राउंड के वेन्यू पर अभी फैसला नहीं

नॉकआउट राउंड के होने वाले 4 मैच के वेन्यू पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है. क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर के मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डंस के अलावा लखनऊ में भी हो सकते हैं. वहीं क्वालिफायर-2 और फाइनल मैच अहमदाबाद में हो सकता है.

Tags: BCCI, Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर