Home /News /sports /

BCCI ने क्रिकेट बोर्ड्स को भेजा पत्र, बताया- कब तक करें IPL 2022 नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन

BCCI ने क्रिकेट बोर्ड्स को भेजा पत्र, बताया- कब तक करें IPL 2022 नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा (BCCI/Twitter)

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा (BCCI/Twitter)

IPL 2022: भारतीय बोर्ड ने अन्य क्रिकेटर बोर्ड और राज्य संघों को पत्र लिखकर इच्छुक खिलाड़ियों के नाम 17 जनवरी तक भेजने को कहा है. 10 टीमों और बड़ी नीलामी के साथ बीसीसीआई को कम से कम 1000 नामों की उम्मीद है, लेकिन भारतीय बोर्ड खिलाड़ियों की सूची को छोटा करेगा और उनमें से लगभग 250 को नीलामी पूल के लिए जारी करेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भरोसा है कि फरवरी में होने वाली आईपीएल की मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय बोर्ड ने अन्य क्रिकेटर बोर्ड और राज्य संघों को पत्र लिखकर इच्छुक खिलाड़ियों के नाम 17 जनवरी तक भेजने को कहा है. 10 टीमों और बड़ी नीलामी के साथ बीसीसीआई को कम से कम 1000 नामों की उम्मीद है, लेकिन भारतीय बोर्ड खिलाड़ियों की सूची को छोटा करेगा और उनमें से लगभग 250 को नीलामी पूल के लिए जारी करेगा. अंतिम सूची दो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ द्वारा 22 जनवरी तक अपने तीन चयनों की घोषणा के बाद जारी की जाएगी.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा, ”हमने खिलाड़ियों की सूची भेजने के लिए एक महीने पहले अपने पार्टनर बोर्ड से संपर्क किया था. हम उम्मीद करते हैं कि वे 17 जनवरी तक खिलाड़ियों की सूची भेज देंगे. इस बार हमें 1000 से अधिक खिलाड़ियों की उम्मीद है, लेकिन उनमें से केवल 250 ही नीलामी में होंगे. जनवरी के अंत तक नाम जारी कर दिए जाएंगे. हमने आईपीएल की बढ़ती ब्रांड वैल्यू के साथ रुचि में वृद्धि देखी है.”

आईपीएल 2022 नीलामी के बारे में कुछ जरूरी बातें:
– बेंगलुरु में आईपीएल नीलामी की तारीख 12-13 फरवरी निर्धारित की गई है.
– बीसीसीआई ने अन्य क्रिकेट बोर्ड और राज्य संघों को पत्र भेजकर 17 जनवरी तक इच्छुक खिलाड़ियों की सूची भेजने को कहा है.
– विदेशी खिलाड़ियों पर हावी रहेगा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी
– 1,000 से अधिक प्रविष्टियों में से बीसीसीआई इसे 250 तक सीमित कर देगा और जनवरी के अंत तक अंतिम नाम जारी करेगा.
– अंतिम सूची लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के रिटेने खिलाड़ियों के ऐलान के बाद जारी होगी.
– लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी 22 जनवरी शाम 5 बजे तक अनरिटेनड ड्राफ्ट से अपनी तीन पिक्स का नाम बताएगी.

इच्छुक पार्टियों में अधिकांश खिलाड़ी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से हैं, जबकि श्रीलंका से भी रुचि बढ़ रही है. भले ही एशेज में खराब प्रदर्शन के बाद आईपीएल के खिलाफ घरेलू विद्रोह हुआ हो, लेकिन बीसीसीआई को इंग्लैंड से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों की उम्मीद है. इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने आईपीएल के खिलाफ और घरेलू प्रथम श्रेणी मैचों की उपेक्षा की है. ऑस्ट्रेलिया के लिए आईपीएल की तारीखों की संभावना पाकिस्तान दौरे के साथ होगी, जिसमें तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल शामिल है, लेकिन बीसीसीआई को कोई पुलआउट की उम्मीद नहीं है.

IPL 2022 के लिए BCCI का प्लान बी, इस बार यूएई नहीं, इन 2 देशों में हो सकता है टूर्नामेंट

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ”हमने ईसीबी से आईपीएल से हटने के बारे में कुछ नहीं सुना है. वास्तव में कई इंग्लिश खिलाड़ी, जिन्होंने पहले आईपीएल को छोड़ दिया था, उन्होंने रुचि दिखाई है. जहां तक ​​ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बात है, वे हमारे सबसे बड़े साझेदार रहे हैं और उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे.” नीलामी की तारीखों के लिए बीसीसीआई को बेंगलुरु में 12-13 फरवरी तक टिके रहने का भरोसा है, लेकिन बोर्ड अंतिम समय में बदलाव के मामले में आकस्मिकता की तैयारी कर रहा है.

VIDEO: ऋषभ पंत से सिक्स जड़ने के चक्कर में उड़ा बल्ला, फिर बैट को ऐसे दिया सम्मान

अधिकारी ने कहा, ”नीलामी की तारीखों के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हमें विश्वास है कि 12-13 फरवरी की तारीख अपरिवर्तित रहेगी, लेकिन हम कोविड-19 के कारण अनिश्चित समय में जी रहे हैं और इस एक महीने में कुछ भी हो सकता है.”

Tags: BCCI, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर