Home /News /sports /

ipl 2022 ben cutting dasun shanaka david wiese can replace nathan coulter nile in rajasthan royals

नाथन कूल्टर नाइल की जगह ले सकते हैं ये 3 ऑलराउंडर, तीसरा खिलाड़ी IPL में झटक चुका है 16 विकेट

चोटिल नाथन कूल्टर नाइल की जगह राजस्थान रॉयल्स की टीम में ये खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. (PIC-Ben.Dasun.Wiese/Instagram)

चोटिल नाथन कूल्टर नाइल की जगह राजस्थान रॉयल्स की टीम में ये खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. (PIC-Ben.Dasun.Wiese/Instagram)

Nathan Coulter Nile replacement: बॉलिंग ऑलराउंडर नाथन कूल्टर नाइल को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. कूल्टर नाइल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरआर की ओर से दो मुकाबले नहीं खेल पाए. अब वह आईपीएल के बचे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. कूल्टर नाइल की जगह राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का इंतजार है. इस लिस्ट में इन तीन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में दूसरी बार खिताब जीतने के इरादे से उतरी है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मौजूदा सीजन में अपनी शुरुआत भी धमाकेदार की है. आरआर ने इस सीजन खेले अपने तीन शुरुआती मैच में से 2 में जीत दर्ज की है. राजस्थान को ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग ऑलराउंडर नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) के चोटिल होकर बाहर होने से तगड़ा झटका लगा है. यह कंगारू पेसर अब मौजूदा आईपीएल के बचे मुकाबलों से बाहर हो गया है.

नाथन कूल्टर नाइल को यह चोट सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले के दौरान लगी थी. इसके बाद वह अगले मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं थे. राजस्थान रॉयल्स ने नाथन कूल्टर नाइल के रिप्लसेमेंट का ऐलान अभी नहीं किया है. इस समय राजस्थान की टीम कूल्टर नाइल के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की तलाश में है. वह कौन से तीन खिलाड़ी हैं, जो राजस्थान टीम में नाथन कूल्टर नाइल की जगह ले सकते हैं. आइए जानते हैं:-

यह भी पढ़ें:शुरुआती 3 मैच गंवाने वाली MI और सीएसके IPL 2022 के प्लेऑफ में जगह बना पाएंगी ? जानें पूरा समीकरण

बेन कटिंग आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर बेन कटिंग (Ben Cutting) दुनिया के लगभग सभी टी20 लीग में खेलते हैं. वह आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. ऐसे में नेथन कूल्टर नाइल कीर जगह लेने वाले खिलाड़ियों में बेन कटिंग टॉप पर हैं. टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद कटिंग आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे.

21 आईपीएल मैचों में कटिंग के नाम 238 रन दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने 10 विकेट भी चटकाए हैं. आईपीएल 2016 फाइनल में बेन कटिंग ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नाबाद 39 रन बनाने के साथ साथ दो विकेट भी झटके थे. बेन कटिंग ने हाल में संपन्न पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में 9 पारियों में 164 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 197 रन बनाए थे.

दासुन शनाका आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रहे अनसोल्ड 

श्रीलंका के सीमित ओवर्स टीम के मौजूदा कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) पिछले कुछ वर्षों से क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. शनाका ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड कराया था. लेकिन वह किसी भी फ्रेंचाइजी को अपनी ओर आकर्षित करने में असफल रहे.

भारत में इस वर्ष फरवरी में आयोजित टी20 सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ वह श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. उन्होंने ती मैचों में 124 रन बनाए थे. दासुन शनाका साल 2016 से टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. वह भारतीय परिस्थितियों में किसी भी टीम के लिए बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

डेविड वीज के पास है अपार अनुभव 

साउथ अफ्रीका के अनुभवी ऑलराउंडर डेविड वीज (David Wiese) पर भले आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में किसी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया हो, बावजूद इसके वह इस फॉर्मेट में किसी भी टीम के लिए कारगर साबित हो सकते हैं. वीज साल 2015 और 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 127 रन और 16 विकेट अपने नाम किए. हालांकि शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें साल 2017 से आईपीएल में मौका नहीं मिला.

साउथ अफ्रीका की ओर से खेलने के बाद वीज अब नाबिया की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने नामिबिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 स्टेज में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. हाल में संपन्न पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में डेविड वीज ने लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 168 रन बनाए थे, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए थे. वीज अपने इस शानदार फॉर्म की वजह से राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं.

Tags: Dasun Shanaka, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर