Home /News /sports /

IPL 2022: आईपीएल में 2 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली, एक तो हर मैच में जड़ता है छक्का, गेंदबाजी भी कमाल की

IPL 2022: आईपीएल में 2 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली, एक तो हर मैच में जड़ता है छक्का, गेंदबाजी भी कमाल की

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. (IPL Twitter)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. (IPL Twitter)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें 318 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन प्रस्तावित है. इस बार टी20 लीग में 10 टीमें शामिल हो रही हैं.

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट (Ben Bcdermott) और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड (Somario Shepherd) ने पिछले दिनों शानदार प्रदर्शन किया है. उन्हें पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का करार मिलने की उम्मीद है. इन दोनों खिलाड़ियों पर पिछले सीजन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी. मैक्डरमॉट ने बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए. अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए (Australia vs Sri lanka) ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में भी उनकी वापसी हुई है. वहीं शेफर्ड टी20 की 20 पारियों में 21 चौके और 21 छक्के लगा चुके हैं. यानी वे हर मैच में एक छक्का और एक चौका लगाते हैं. यह तेज गेंदबाज 36 पारियों में 49 विकेट भी ले चुका है.

27 साल के बेन मैक्डरमॉट ने बिग बैश लीग (Big Bash League) के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा 577 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 153.86 का रहा. 17 टी20 इंटरनेशनल और 2 वनडे खेल चुके मैक्डरमॉट ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘इसमें (आईपीएल नीलामी में बोली लगाना) अब मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता, यह उन लोगों पर निर्भर है जो इसके प्रभारी हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं उत्साहित हूं. यह हमेशा एक रोमांचक समय होता है. मुझे याद है कि पिछले साल रिले मेरेडिथ के लिए बड़ी रकम की बोली लगी थी. उस समय हम न्यूजीलैंड में क्वारेंटाइन के दौरान होटल के कमरों से उसे देख रहे थे.’

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जड़े 5 छक्के

पिछले साल, रिले मेरेडिथ (8 करोड़ रुपए) और झाय रिचर्डसन (14 करोड़ रुपए) की ऑस्ट्रेलियाई की तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने बीबीएल के सफल सत्र के बाद पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ बड़ी रकम में करार किया था. शेफर्ड ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ 28 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस 27 साल के ऑलराउंडर ने पारी में 5 छक्के और 1 चौके जड़े. गेंदबाजी के दौरान भी एक विकेट लिया था.

75 लाख रुपए बेस प्राइज

उन्होंने क्रिकइंफो से कहा, ‘मेरे हाथ में अभी जो है, मैं उसी पर ध्यान देने की कोशिश कर रहा हूं.’ शेफर्ड नीलामी के लिए 75 लाख रुपए की सूची में शामिल हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर कोई आईपीएल अनुबंध मिलता है, तो यह मेरे लिए बहुत अच्छा होगा. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं इसके बारे में नहीं सोचता. मैं इसके बारे में सोचता हूं, लेकिन मैं मैच के दौरान इसके बारे में नहीं सोचने की कोशिश करता हूं. मैं सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करता हूं.’

यह भी पढ़ें: IPL 2022: Hardik Pandya का बड़ा बयान, कहा- बतौर ऑलराउंडर खेलने के लिए तैयार, समय बताएगा?

शेफर्ड वेस्टइंडीज के उन 41 खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने इस बड़ी मेगा नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. आईपीएल में इस बार 10 टीमें है, जिसके लिए 12 और 13 फरवरी को बड़ी नीलामी का आयोजन होगा.

Tags: Australia, BCCI, IPL, West indies

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर