Home /News /sports /

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलिंग कोच बने भरत अरुण

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलिंग कोच बने भरत अरुण

IPL 2022: भरत अरुण कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. (PIC: AP)

IPL 2022: भरत अरुण कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. (PIC: AP)

IPL 2022: भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) अब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में वही भूमिका निभाएंगे. इसकी घोषणा इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण (IPL 2022) से पहले की गई. उन्होंने काइल मिल्स से तत्काल प्रभाव से पदभार ग्रहण किया.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़ गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने भरत अरुण को अपनी टीम का बॉलिंग कोच बनाया है. इस आईपीएल टीम ने शुक्रवार यानी 14 जनवरी को यह घोषणा की.

    अरुण की नियुक्ति की घोषणा करते हुए केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा, ”हम भारत अरुण जैसे किसी व्यक्ति को अपनी टीम में गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल कर के लिए बहुत उत्साहित हैं. वह काफी अनुभव और विशेषज्ञता के साथ केकेआर से जुड़ेंगे. हमें नाइट राइडर्स परिवार में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है.”

    T20 वर्ल्ड कप 2022 का शेड्यूल कब होगा जारी, ICC ने बताई तारीख

    भरत अरुण हाल तक रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच थे. अरुण ने भारत के लिए दो टेस्ट और चार एकदिवसीय मैच खेले हैं. वह तमिलनाडु के सफल घरेलू क्रिकेटर रहे हैं. अरुण ने इस बयान में कहा, ”मैं नाइट राइडर्स जैसे एक बेहद सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक और बहुत उत्साहित हूं.”

    टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा, ”मैं केकेआर के कोचिंग स्टाफ में बी अरुण का गर्मजोशी से स्वागत करता हूं. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल रहे है और मुझे यकीन है कि अरुण हमारे मौजूदा सहयोगियों की मदद करेंगे. मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.”

    बता दें कि भरत अरुण ने घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व किया और भारत के लिए 2 टेस्ट और 4 वनडे मैच खेले हैं. हाल तक वह भारत के प्रसिद्ध कोचिंग लाइन-अप का हिस्सा थे, जिसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री और फील्डिंग कोच आर श्रीधर थे. अपने खेल के दिनों के बाद उन्होंने बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया है और साथ ही ऑस्ट्रेलिया में 2012 में विश्व कप जीत के लिए अंडर-19 टीम को कोचिंग दी थी.

    WTC Points Table: भारत से आगे निकली साउथ अफ्रीका की टीम, देखें टीम इंडिया किस पायदान पर पहुंची

    भरत अरुण ने अपनी नियुक्ति पर कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी बेहद सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं. मैंने नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी की न केवल आईपीएल और दुनिया भर में टी20 लीग में बहुत सफल होने के लिए प्रशंसा की है, बल्कि जिस तरह से इसे बहुत पेशेवर रूप से चलाया जाता है.”

    Tags: Bharat Arun, Cricket news, IPL 2022, Kolkata Knight Riders

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर