होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: रवींद्र जडेजा की नई पारी, बड़े झटकों से जूझ रही टीम, CSK दे सकता है इन 11 खिलाड़ियों को मौका

IPL 2022: रवींद्र जडेजा की नई पारी, बड़े झटकों से जूझ रही टीम, CSK दे सकता है इन 11 खिलाड़ियों को मौका

 IPL 2022: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके का नया कप्तान बनाया गया है. (AFP)

IPL 2022: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके का नया कप्तान बनाया गया है. (AFP)

IPL 2022: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 का पहला मैच खेलेगी. इस मैच से पहले ही सीएसके क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का ओपनिंग मैच पिछले सीजन की दो फाइनलिस्‍ट टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें आईपीएल 2021 की फाइनलिस्‍ट जरूर है, मगर इस बार दोनों का अंदाज पहले की तुलना में बिल्‍कुल अलग देखने को मिला. दोनों टीमें नए कप्‍तान की अगुआई में मैदान पर उतरेगी. जहां चेन्‍नई पहली बार एमएस धोनी (MS Dhoni) नहीं, बल्कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्‍तानी में मैदान पर उतरेगी, वहीं कोलकाता को इस सीजन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का साथ मिला है.

धोनी ने भले ही जडेजा को ओपनिंग मैच से 2 दिन पहले टीम की कमान सौंप दी, मगर विकेट के पीछे से वो जडेजा का साथ देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हालांकि टीम इस समय एक के बाद एक बड़े झटकों से जूझ रही है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही सीएसके को दीपक चाहर, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली के रूप में 3 बड़े झटके लगे. इन 3 में से 2 को सीएसके ने रीटेन किया, जबकि दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने ऑक्‍शन में खरीदकर फिर से शामिल किया था.

बल्‍लेबाजी के लिए ऊपर आ सकते हैं जडेजा 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गायकवाड़ तो फिट हो गए हैं और वो पहला मैच खेल सकते हैं ,मगर सीएसके को जो बड़े झटके लगे हैं, वो मोईन और चाहर के रूप में लगे. मोईन अली वीजा संबंधी मामले के चलते पहले मैच से बाहर हो गए हैं. वहीं दीपक चाहर चोटिल हैं और वह टूर्नामेंट के ज्‍यादातर मैच से बाहर ही रह सकते हैं. इन परेशानी के चलते टीम के बैटिंग ऑर्डर और टीम संयोजन में पहले मैच में बदलाव देखा जा सकता है. सीएसके मोईन अली की जगह शिवम दुबे को और दीपक चाहर की जगह क्रिस जॉर्डन को मौका दे सकती है.

IPL 2022: श्रेयस अय्यर बतौर कप्तान करेंगे नई शुरुआत, KKR इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका

धोनी ने कोहली की तर्ज पर छोड़ी कप्तानी, सुबह सीईओ और दोपहर में श्रीनिवासन से बात, फिर टीम मीटिंग में सुनाया फैसला

गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे ओपनिंग करेंगे. रॉबिन उथप्‍पा नंबर 3 पर और नंबर 4 पर अंबाती रायुडू को मौका मिल सकता है. जडेजा नंबर 5 पर आ सकते हैं. इसके बाद शिवम दुबे, एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो उतर सकते हैं. गेंदबाजी की बात करें तो दीपक चाहर की अनुपस्थिति में सीएसके 2 विदेशी गेंदबाजों को मौका दे सकती है. पिच को देखते हुए क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्‍ने अच्‍छा विकल्‍प है.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की संभावित प्लेइंग 11: ऋतुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉनवे, रॉबिन उथप्‍पा, अंबाती रायुड, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, राजवर्धन हैंगरगेकर और एडम मिल्‍ने

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें