होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: CSK ने ओपनिंग मैच से पहले ही लगाया खास 'शतक', मुंबई इंडियंस के बाद बनी दूसरी टीम

IPL 2022: CSK ने ओपनिंग मैच से पहले ही लगाया खास 'शतक', मुंबई इंडियंस के बाद बनी दूसरी टीम

चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ओपनिंग मैच से पहले ही खास 'सेंचुरी' लगाई है. (CSK Instagram)

चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ओपनिंग मैच से पहले ही खास 'सेंचुरी' लगाई है. (CSK Instagram)

IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपने ओपनिंग मैच से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK Sponsorship Revenue ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. IPL 2022 का आगाज शनिवार से होने जा रहा है. ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) से होगा. इस मैच से पहले ही CSK ने खास शतक पूरा किया है. हालांकि, यह सेंचुरी मैदान में नहीं, बल्कि रेवेन्यू के मोर्चे पर ठोकी है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल के किसी एक सीजन में स्पॉन्सरशिप से 100 करोड़ रुपए जुटाने वाली दूसरी टीम बन गई है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अगुवाई वाली सीएसके ने हाल ही में एसएनजी ग्रुप के साथ अपनी साझेदारी को 3 साल के लिए रिन्यू किया है. इस डील के साथ ही चेन्नई ने इस साल स्पॉन्सरशिप के जरिए कुल 100 करोड़ का राजस्व हासिल कर लिया है.

सीएसके (CSK) ने हाल ही में अमूल और अमेजन पे के साथ डिजिटल पार्टनर के रूप में करार किया है. जिसकी अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. सीएसके ने इस सीजन के लिए अब तक 11 स्पॉन्सरशिप डील साइन की है. वहीं, रिकॉर्ड टाइटल स्पॉन्सरशिप के साथ जर्सी पार्टनर के रूप में टीवीएस यूरोग्रिप के साथ भी 3 साल का करार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह डील 100 करोड़ रुपए में हुई है. एक ब्रांड के तौर पर सीएसके कितनी मजबूत है. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 90 फीसदी स्पॉन्सर सालों से टीम के साथ जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Women’s World Cup: सचिन तेंदुलकर को छठे वर्ल्ड कप में मिला चैंपियन का खिताब, मिताली राज दहलीज पर

यह भी पढ़ें: Women’s World Cup: भारतीय टीम के लिए मैच जीतना जरूरी, लेकिन बड़ी जीत बढ़ा देगी उसकी मुश्किल, ये है वजह

जहां तक एक टीम के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो ओपनिंग मैच से 2 दिन पहले ही टीम का कप्तान बदल गया. महेंद्र सिंह धोनी ने सबको चौंकाते हुए टीम की कप्तानी छोड़ दी और रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई. धोनी 2008 से 2021 तक इस टीम के कप्तान रहे और उनकी अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी की लीडरशिप में टीम रिकॉर्ड 9 बार फाइनल खेली. वहीं, 2008 से 2019 तक प्लेऑफ में भी पहुंची. हालांकि, अब कमान जडेजा के हाथों में होगी और इस बार उन पर टीम को पांचवीं बार चैम्पियन बनाने की जिम्मेदारी होगी.

Tags: Csk, CSK vs KKR, IPL, IPL 2022, Mumbai indians

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें