होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: एमएस धोनी 2 कैच लपकते ही टी-20 के इन दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में होंगे शामिल

IPL 2022: एमएस धोनी 2 कैच लपकते ही टी-20 के इन दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में होंगे शामिल


आईपीएल का पांचवां खिताब जीतने की कोशिश करेगी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम (CSK Instagram)

आईपीएल का पांचवां खिताब जीतने की कोशिश करेगी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम (CSK Instagram)

IPL 2022: एमएस धोनी (MS Dhoni) 26 मार्च को केकेआर के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में एक व्यक्तिगत रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सीजन की शुरूआत बीते साल की फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेले जाने वाले ब्लॉकबस्टर मुकाबले से होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. सीएसके ने बीते साल आईपीएल का चौथा खिताब जीता था. चेन्नई की टीम पहले मैच में जीत दर्ज कर सीजन का बेहतरीन आगाज करना चाहेगी.

चेन्नई की टीम पर नजर डाली जाए तो ऐसा नहीं है कि सीएसके में महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं हुए हैं. बीते महीने आईपीएल की नीलामी में फ्रेंचाइजी ने टीम में बदलाव किेए. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स अपने प्रमुख खिलाड़ियों को वापस लाने में सफल रहा जिन्होंने बीते साल टीम को खिताब जिताया था. सीएसके जहां पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेगा, वहीं शनिवार को केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच में एमएस धोनी एक व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी हासिल कर सकते हैं.

On This Day: युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में मचाया धमाल, फीका पड़ गया रिकी पॉन्टिंग का शतक

Women’s World Cup: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब

रिकॉर्ड से दो कदम दूर धोनी
एमएस धोनी के टी-20 क्रिकेट करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने 198 कैच लपके हैं. कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल होने के लिए धोनी को 2 कैच की दरकार है. इन सभी खिलाड़ियों ने टी-20 में 200 या उससे अधिक कैच पकड़े हैं. अगर धोनी दो कैच पकड़ने में सफल रहे तो वह दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने टी-20 में 200 या उससे ज्यादा कैच लपके हैं. धोनी ने 198 कैचों में से 193 कैच विकेटकीपर के रूप में लिए हैं.

टी-20 क्रिकेट में एक विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्यादा 193 कैच पकड़े का रिकॉर्ड पहले ही धोनी के नाम है. यह कहने की जरूरत नहीं है कि वह इस सीजन में 200 कैच पकड़ने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन सकते हैं. उन्होंने 193 कैचों में से में 57 कैच टी-20 अंतराराष्ट्रीय मैचों में पकड़े.

Tags: CSK vs KKR, IPL, IPL 2022, Ms dhoni

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें