होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: CSK का रिकॉर्ड केकेआर के खिलाफ दमदार, रवींद्र जडेजा को पछाड़ना अय्यर के लिए नामुमकिन!

IPL 2022: CSK का रिकॉर्ड केकेआर के खिलाफ दमदार, रवींद्र जडेजा को पछाड़ना अय्यर के लिए नामुमकिन!

IPL 2022: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते दिखेंगे. (CSK Instagram)

IPL 2022: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते दिखेंगे. (CSK Instagram)

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. वहीं केकेआर (KKR) की टीम रनरअप रही थी.

नई दिल्ली. डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) नए सीजन के लिए एक बार फिर तैयार है. हालांकि मौजूदा सीजन में टीम नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अगुवाई में उतरेगी. वहीं केकेआर (KKR) की कमान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पास है. केकेआर ने 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है. लेकिन टीम 2014 के बाद से खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम को जीत दिलाने के लिए अय्यर को इतिहास रचना होगा. 26 मार्च को टूर्नामेंट के पहले मुकाबले चेन्नई की भिड़ंत केकेआर (CSK vs KKR) से होनी है. दोनों के बीच ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो सीएसके का पलड़ा बेहद भारी है.

चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर के बीच आईपीएल में अब तक 25 मुकाबले खेले गए हैं. 17 मैच चेन्नई ने जबकि 8 मुकाबले केकेआर ने जीते हैं. यानी सीएसके ने दोगुने से अधिक मुकाबले जीते हैं. पिछले सीजन की बात की जाए तो सीएसके ने केकेआर के खिलाफ तीनों मैच जीते थे. इसमें फाइनल भी शामिल था. फाइनल में सीएसके ने 3 विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में केकेआर की टीम सिर्फ 165 रन बना सकी थी. इस तरह से एमएस धोनी (Ms Dhoni) की अगुवाई में टीम ने चौथी बार टाइटल जीता था.

एमएस धाेनी ने बनाए हैं सबसे अधिक रन

सीएसके की मौजूदा टीम की बात की जाए तो केकेआर के खिलाफ सबसे अधिक रन एमएस धोनी ने ही बनाए हैं. उन्होंने 24 पारियों में 39 की औसत से 501 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 133 का है. अंबाती रायुडू 428 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. केकेआर के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज की बात करें तो सीएसके की ओर तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने सबसे अधिक 18 विकेट झटके हैं. 22 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी 18 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: श्रेयस अय्यर बतौर कप्तान करेंगे नई शुरुआत, KKR इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका

यह भी पढ़ें: Women’s World Cup: सचिन तेंदुलकर को छठे वर्ल्ड कप में मिला चैंपियन का खिताब, मिताली राज दहलीज पर

वहीं सीएसके के खिलाफ केकेआर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के देखें तो आंद्रे रसेल ने सबसे अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने 10 पारियों में 43 की औसत से 300 रन बनाए हैं. 4 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 170 का है. यानी रसेल का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. वहीं ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने टीम की ओर से सबसे अधिक 20 विकेट झटके हैं. उनकी इकोनॉमी सिर्फ 6.55 की है. 41 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Ravindra jadeja, Shreyas iyer

अगली ख़बर