होम /न्यूज /खेल /

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस ने सीएसके को रौंदा, रोहित शर्मा ने धोनी को आईपीएल से किया बाहर

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस ने सीएसके को रौंदा, रोहित शर्मा ने धोनी को आईपीएल से किया बाहर

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस को तीसरी जीत मिली. (PTI)

CSK vs MI: मुंबई इंडियंस को तीसरी जीत मिली. (PTI)

CSK vs MI: डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. टीम को एक महत्वपूर्ण मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से करारी शिकस्त दी.

मुंबई. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की टीम भी आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. टी20 लीग के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सीएसके को 5 विकेट से हराया. यह टीम की 12 मैचों में 8वीं हार है. मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में सीएसके की टीम 16 ओवर में सिर्फ 97 रन बनाकर आउट हो गई. कप्तान एमएस धोनी ने सबसे अधिक नाबाद 36 रन बनाए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने 3 विकेट झटके. जवाब में मुंबई ने लक्ष्य को 14.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. यह टीम की 12 मैचों में तीसरी जीत है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी 5 बार की चैंपियन मुंबई टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने पहले ओवर में ईशान किशन को आउट किया. उन्होंने 5 गेंद पर 6 रन बनाए. इसके बाद रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए. लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 14 गेंद पर 18 रन बनाकर सिमरनजीत सिंह की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 4 चौके जड़े.

मुकेश ने दिया दोहरा झटका

मुकेश चौधरी ने 5वें ओवर में मुंबई इंडियंस को दोहरा झटका दिया. तीसरी गेंद पर उन्होंने डेनियल सैम्स को आउट किया. उन्होंने 6 गेंद पर एक रन बनाए. इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स 5वीं गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट हुए. अब टीम को स्कोर 4 विकेट पर 33 रन हो गया. ऐसे में मैच के रोचक होने की संभावना थी. लेकिन तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन ने 48 रन साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी.

मोईन ने दिया 5वां झटका

ऑफ स्पिनर मोईन अली ने मुंबई इंडियंस को 5वां झटका दिया. ऋतिक 23 गेंद पर 18 रन बनाकर बोल्ड हुए. 2 चौके जड़े. तिलक वर्मा 32 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे. 4 चौके जड़े. इसके अलावा टिम डेविड भी 7 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 छक्के लगाए. उन्होंने मोईन की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. अभी 31 गेंद का खेल बाकी थी. पूरे टूर्नामेंट में शुरुआत से ही सीएसके की टीम लड़खड़ा गई थी. पहले 8 मैच में रवींद्र जडेजा कप्तान थे. बाद में फिर से कमान धोनी को सौंपी गई.

पहले ओवर में लगे 2 झटके

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी सीएसके को पहले ही ओवर में 2 बड़े झटके लगे. डेनियन सैम्स ने डेवॉन कॉनवे और माेईन अली को आउट किया. दोनों ही बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके. रॉबिन उथप्पा एक और ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 7 रन बना सके. अंबाती रायुडू भी सिर्फ 10 रन बना सके. टीम ने 29 रन पर 5 बड़े विकेट गंवा दिए थे.

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को अहम मुकाबले से पहले लगा झटका, कोच ने कहा- पृथ्वी शॉ हुए बाहर!

CSK vs MI: चेन्नई सुपरकिंग्स को वानखेड़े की बिजली ने दिया करारा झटका, फ्रेंचाइजी ने पूछा- क्या हो रहा है?

एमएस धोनी ने एक ओर से अच्छी बल्लेबाजी करके स्कोर को 100 रन के नजदीक पहुंचाया. उन्होंने 33 गेंद पर नाबाद 36 रन बनाए. 4 चौके और 2 छक्के लगाए. सीएसके की ओर से 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय को भी 2-2 विकेट मिले. सीएसके की पारी में 24 गेंद का खेल बाकी थी. अगर उसके बल्लेबाज ये गेंद खेलते तो स्कोर 130 के पार पहुंच सकता था.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर