होम /न्यूज /खेल /IPL 2022, CSK vs KKR: महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला कप्तानी छोड़ते ही जमकर बोला, 18 गेंद में खेल पलटा!

IPL 2022, CSK vs KKR: महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला कप्तानी छोड़ते ही जमकर बोला, 18 गेंद में खेल पलटा!

महेंद्र सिंह धोनी ने KKR के खिलाफ मुकाबले में 38 गेंद में शानदार फिफ्टी जड़ी. (PTI)

महेंद्र सिंह धोनी ने KKR के खिलाफ मुकाबले में 38 गेंद में शानदार फिफ्टी जड़ी. (PTI)

IPL 2022, CSK vs KKR: महेंद्र सिंह धोनी को यूं ही भरोसे का दूसरा नाम नहीं कहते हैं. 40 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कोलक ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. धोनी है ना, यह बात सिर्फ यूं ही नहीं कही जाती है. वो भरोसे का दूसरा नाम हैं. आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ओपनिंग मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने इस बात को सच कर दिखाया. इस मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का एक वक्त पर बुरा हाल था. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई को बल्लेबाजी का न्योता दिया. CSK ने 11वें ओवर में ही अपने 5 विकेट 61 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे. शिवम दुबे के रन आउट होने के बाद धोनी खेलने उतरे और मुश्किल में दिख रही टीम को न सिर्फ संकट से उबारा, बल्कि सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

    40 साल के महेंद्र सिंह धोनी को शुरू में रन बनाने में काफी परेशानी हुई. यह उनके बल्लेबाजी आंकड़े से पता लग रहा. उन्होंने पहले 15 रन 25 गेंद में बनाए. लेकिन अगले 35 रन सिर्फ 13 गेंद में ठोक दिए. यह बताता है कि धोनी की उम्र भले ही 40 साल हो गई है. लेकिन खेल की समझ में उनका कोई सानी है. उन्हें पता था कि टीम मुश्किल में. इसलिए आखिरी के तीन ओवर तक विकेट बचाकर और फिर ताबड़तोड़ शॉट खेले.

    उन्होंने आंद्रे रसेल के 18वें ओवर में तीन चौके जड़े और यहीं से खेल का पासा पलट दिया. उन्होंने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 1 रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को 131 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. धोनी और जडेजा ने आखिरी 18 गेंदों में कुल 47 रन जोड़े.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: MS Dhoni 40 साल के होकर भी CSK के 10 खिलाड़ियों पर भारी, जडेजा भी उनके आगे फेल

    धोनी IPL फिफ्टी जड़ने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय

    कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो आईपीएल इतिहास में फिफ्टी जड़ने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी बन गए. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 40 साल 262 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया है. आईपीएल में फिफ्टी जड़ने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं. उन्होंने 41 साल 181 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था.

    Tags: CSK vs KKR, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें