Home /News /sports /

ipl 2022 csk were not good enough to win close games says head coach stephen fleming

IPL 2022: 4 बार की चैम्पियन CSK इस बार क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच फ्लेमिंग ने बताई बड़ी वजह

चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2022 में क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इसकी वजह बताई. (PC-CSK Instagram)

चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2022 में क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इसकी वजह बताई. (PC-CSK Instagram)

IPL 2022 में 4 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 9वें स्थान पर अपना सफऱ खत्म किया. आखिरी लीग मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके को राजस्थान रॉयल्स से हार झेलनी पड़ी. यह सीजन में टीम की 14 मुकाबलों में 10वीं हार थी. आखिर क्यों डिफेंडिंग चैम्पियन का इस सीजन में यह हाल हुआ, खुद हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इसकी वजह बताई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग को लगता है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में करीबी मैचों में जीत दर्ज करने के लिये अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चार बार की चैम्पियन सीएसके का अभियान नौंवे स्थान पर समाप्त हुआ, जिसमें टीम 14 मैच में महज चार जीत ही दर्ज कर सकी.

फ्लेमिंग ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स से सीएसके को मिली पांच विकेट की हार के बाद कहा, “हमारे कई मैच ऐसे रहे, जो करीबी थे लेकिन हम उनमें जीत दर्ज करने के लिये अच्छा नहीं कर सके. इस सत्र में ऐसा ही रहा जिससे हम क्वालीफाई नहीं कर सके. टीम पिछले सत्र की तरह नहीं खेल सकी, जिसमें कई नये खिलाड़ी भी थे. फ्लेमिंग ने कहा कि जब आप नये चक्र की शुरूआत करते हो तो आपके पास कई नए खिलाड़ी होते हैं और यह परीक्षा लेने वाला हो सकता है.”

हमें कुछ खिलाड़ियों की कमी खली: फ्लेमिंग
फ्लेमिंग ने आगे कहा कि हम पिछले चार वर्षों के प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके जो सचमुच चुनौती थी. फ्लेमिंग को हालांकि लगता है कि इस सत्र का प्रदर्शन लीग के अगले चरण के लिये खिलाड़ियों के लिये उत्प्रेरक की तरह काम करेगा. उन्होंने कहा, “हमारे पास फॉर्म में चल रहे कुछ खिलाड़ी नहीं थे जो हमें जीत दिला सकें और लय बनाये रखें. हमारे पास बेहतर करने का मौका था लेकिन सच्चाई यही है कि हम सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सके और यह अगले साल के लिये उत्प्रेरक का काम करेगा.”

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स दो कमजोरी के कारण करो या मरो के फेर में उलझी, अब चूकी तो खेल खत्म

IPL 2022: हार के साथ खत्म हुआ डिफेंडिंग चैम्पियन CSK का सफर, धोनी ने कहा- एक गलती पड़ी भारी

पिछले साल की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का इस सीजन में प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टीम ने 14 में से सिर्फ 4 मैच जीते, जबकि 10 में उसे हार का सामना करना पड़ा. खिलाड़ियों का आउट ऑफ फॉर्म और चोटिल होना भी सीएसके के खराब प्रदर्शन की एक बड़ी वजह रहा. बीच सीजन में ही रवींद्र जडेजा के स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी को टीम का कप्तान बनाया गया. लेकिन, इससे भी बात नहीं बनी. टीम के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों ने जरूर भविष्य की उम्मीद जताई है. धोनी भी इस बात को कह चुके हैं. अब देखना होगा कि अगले सीजन में धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स कैसे वापसी करती है? (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Chennai super kings, IPL 2022, Ms dhoni, Stephen Fleming

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर