Home /News /sports /

IPL 2022: डेविड वॉर्नर से लेकर रबाडा तक नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले, ये है वजह

IPL 2022: डेविड वॉर्नर से लेकर रबाडा तक नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले, ये है वजह

IPL 2022: डेविड वॉर्नर सहित कई खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच से रहेंगे बाहर. (AFP)

IPL 2022: डेविड वॉर्नर सहित कई खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच से रहेंगे बाहर. (AFP)

IPL 2022: आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में नीलामी होनी है. इस बार टी20 लीग में 10 टीमें उतर रही हैं, लेकिन टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. कई बड़े खिलाड़ी टी20 लीग के शुरुआती मैच में नहीं खेल सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन की तैयारी चल रही है. 2 दिन बाद यानी 12 फरवरी से मेगा ऑक्शन शुरू होना है. 2 दिन तक चलने वाले ऑक्शन के लिए 590 खिलाड़ियों को लिस्ट में जगह मिली है. इस बार टी20 लीग में कुल 10 टीमें उतर रही हैं. इस बीच टूर्नामेंट को लेकर बड़ी खबर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) सहित कई बड़े खिलाड़ी टी20 लीग के पहले हाफ के मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. यह कई टीमों के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि वे खिलाड़ी टीम के प्रदर्शन में अहम योगदान देते हैं. आईपीएल का मौजदूा सीजन 27 मार्च से शुरू हो सकता है. हालांकि अब तक आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं हुआ है.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, डेविड वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पाकिस्तान दौरे के कारण शुरुआती मैच से बाहर रह सकते हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada), एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) और मार्को येनसन भी पहले हाफ के मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. टीम को घर में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. इन सभी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड आईपीएल में अच्छा रहा है.

5 अप्रैल को खत्म होगी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट के अलावा तीन वनडे और एक टी20 का मुकाबला खेलना है. अंतिम मैच 5 अप्रैल को होना है. ऐसे में खिलाड़ी इस मैच के बाद ही उपलब्ध हो सकेंगे. सभी फ्रेंचाइजी को जानकारी दी गई है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जो टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज दोनों में खेलेंगे, उन्हें 6 अप्रैल के बाद ही जाने की अनुमति मिलेगी. डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और कागिसो रबाडा आईपीएल के टॉप-10 मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI Highlights: रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान जीती पहली सीरीज, प्रसिद्ध कृष्णा का करियर बेस्ट प्रदर्शन

वहीं साउथ अफ्रीका को घर में बांग्लादेश से तीन वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. सीरीज 11 अप्रैल को खत्म होगी. हालांकि अब तक सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के मुताबिक, खिलाड़ियों को सीरीज के बाद ही आईपीएल में खेलने की अनुमति मिलेगी. जेसन रॉय और जेसन होल्डर भी शुरुआती मैच से बाहर रह सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड का वेस्टइंडीज दौरा 28 मार्च तक है. ऐसे में सभी 10 टीमों को यह बड़ी परेशानी वाली बात है. इन सभी खिलाड़ियों पर ऑक्शन में बड़ी बोली लगनी है.

Tags: Anrich Nortje, Australia, BCCI, David warner, IPL, Kagiso rabada, Pat cummins, South africa, Steve Smith

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर