Home /News /sports /

ipl 2022 delhi capitals got 7th win beat punjab kings shardul thakur

DC vs PBKS: शार्दुल ने पंजाब को नचाया, जीत के साथ दिल्ली के प्लेऑफ की उम्मीद बढ़ी

DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स को 7वीं जीत मिली. (IPL Instagram)

DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स को 7वीं जीत मिली. (IPL Instagram)

DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीत दर्ज की. टीम ने एक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 17 रन से हराया. यह टीम की 13 मैचों में 7वीं जीत है. मिचेल मार्श ने अर्धशतक जड़ा.

मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है. टीम ने आईपीएल 2022 के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 17 रन से हराया. यह टीम 13 मैचों में 7वीं जीत है. यानी टीम 16 अंक तक पहुंच सकती है. दूसरी ओर 7वीं हार के साथ पंजाब किंग्स की टीम अब अधिकतम 14 अंक तक ही जा सकेगी. टेबल में दिल्ली की टीम 5वें से चौथे नंबर पर आ गई है. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 159 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. मिचेल मार्श ने अर्धशतक लगाया. जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने अच्छी शुरुआत की. शिखर धवन और जाॅनी बेयरस्टो ने तेज बल्लेबाजी की. दोनों ने 3.5 ओवर में 38 रन जोड़े. बेयरस्टो 15 गेंद पर 28 रन बनाकर तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया का शिकार हुए. एक समय पंजाब का स्कोर एक विकेट पर 53 रन था. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 67 रन पर 6 विकेट हो गया. यानी टीम ने 14 रन पर 5 विकेट गंवा दिए.

शार्दुल ठाकुर ने दिया दोहरा झटका

शार्दुल ठाकुर ने छठे ओवर में पंजाब को दोहरा झटका दिया. उन्होंने धवन और भानुका राजपक्षे को आउट किया. धवन ने 19 और राजपक्षे ने 4 रन बनाए. इसके बाद 7वें ओवर में अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड किया. वे खाता तक नहीं खोल सके. 8वें ओवर में कुलदीप यादव ने लियाम लिविंगस्टोन को सिर्फ 3 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. कुलदीप ने 10वें ओवर में हरप्रीत बरार को आउट किया. उन्होंने एक रन बनाया. इसके बाद उतरे ऋषि धवन भी फेल रहे. वे 4 रन बनाकर अक्षर की गेंद पर बोल्ड हुए.

जितेश शर्मा ने दिखाया जोरदार संघर्ष

82 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने जोरदार संघर्ष किया. उन्होंने राहुल चाहर के साथ पारी को संभाला. जितेश 18वें ओवर में 34 गेंद पर 44 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 3 चौका और 2 छक्का लगाया. वॉर्नर ने उनका शानदार कैच पकड़ा. शार्दुल ने ओवर की अंतिम गेंद पर रबाडा को भी आउट किया. उन्होंने 2 गेंद पर 6 रन बनाए.

12 गेंद पर बनाने थे 29 रन

पंजाब को अंतिम 2 ओवर में 29 रन बनाने थे और 2 विकेट हाथ में थे. 19वां ओवर नॉर्किया ने डाला. उन्होंने सिर्फ 3 रन दिए. 20वां ओवर शार्दुल ने डाला और 8 रन दिए. उन्होंने 36 रन देकर 4 विकेट लिया. राहुल चाहर 24 गेंद पर 25 और अर्शदीप 3 गेंद पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे.

सरफराज और ललित ने भी संभाला

इससे पहले मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. मिशेल मार्श की 63 रन की पारी के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट पर 159 रन बनाए. लियाम लिविंगस्टोन ने 27 रन देकर 3 और अर्शदीप सिंह ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए. कागिसो रबाडा ने एक विकेट चटकाया, जबकि राहुल चाहर ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए. लगातार दूसरे मैच अर्धशतक लगाने वाले मार्श ने 48 गेंद की पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाने के अलावा दूसरे विकेट के लिए सरफराज खान (32) के साथ 51 और ललित यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की.

DC vs PBKS: ठाकुर ने गब्बर को भेजा पवेलियन, 14 रन पर 5 विकेट लेकर दिल्ली की जीत तय

DC vs PBKS: लिविंगस्टोन ने गेंद से मचाया कोहराम, डेविड वॉर्नर और पंत दोनों बल्ले से हुए फेल

पंत नहीं कर सके कमाल

सरफराज ने 16 गेंद की आक्रामक पारी में 3 चौके और एक छक्का जड़ा तो वहीं ललित ने 21 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. लियाम लिविंगस्टोन ने पारी की पहली गेंद पर डेविड वार्नर (0) को आउट कर शानदार शुरुआत दिलाई. मिशेल मार्श ने हालांकि अगले ओवर में रबाडा के खिलाफ लगातार 2 छक्के और सलामी बल्लेबाज सरफराज खान ने तीसरे ओवर में हरप्रीत बराड़ के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और 2 चौके लगाकर दबाव को कम किया. पंत सिर्फ 7 रन बना सके.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Rishabh Pant, Shardul thakur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर