Home /News /sports /

IPL 2022: श्रेयस अय्यर जाएंगे नीलामी में, अश्विन भी होंगे रिलीज, DC ऋषभ पंत को करेगी रिटेन!

IPL 2022: श्रेयस अय्यर जाएंगे नीलामी में, अश्विन भी होंगे रिलीज, DC ऋषभ पंत को करेगी रिटेन!

IPL 2022: रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयस अय्यर ने नीलामी पूल में जाने का फैसला किया है (PIC : AFP)

IPL 2022: रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयस अय्यर ने नीलामी पूल में जाने का फैसला किया है (PIC : AFP)

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के साथ एक मेगा नीलामी देखने के लिए तैयार है. फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रही है, जिन्हें वे बनाए रखना और रिलीज करना चाहते हैं. प्रत्येक फ्रेंचाइजी के बारे में कुछ रिपोर्ट सामने आ रही हैं, लेकिन योजनाएं अभी भी पुख्ता होने से बहुत दूर हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी संकेत दिया है कि उन्हें और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बनाए रखने की संभावना नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने गुरुवार (25 नवंबर) को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) पहले टेस्ट में एक बहुत ही प्रभावशाली टेस्ट डेब्यू किया. वह दूसरे दिन खेल फिर से शुरू होने पर अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने की कोशिश करेंगे. हालांकि, मैच के पहले ही दिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के आगामी 15वें सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं करने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी पूल में भेजेगी और ऋषभ पंत को ही अपना कप्तान बनाए रखेगी.

    ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2020 की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर के साथ उन्हें आईपीएल 2022 में बनाए रखने के लिए बातचीत कर रहे थे, लेकिन मुंबई के इस बल्लेबाज ने नीलामी पूल में जाने का विकल्प चुना है. आईपीएल 2021 में प्लेऑफ में पहुंचे दिल्ली कैपिटल्स ने अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को रिटेन करने का फैसला किया है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स शिखर धवन (Shikar Dhawan), रविचंद्रन अश्विन और कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को भी रिलीज करेगी.

    अश्विन ने दिया नीलामी पूल में जाने का इशारा
    टीम इंडिया और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स के रिटेंशन प्लान के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें खुद और श्रेयस अय्यर को नीलामी पूल में छोड़ने की उम्मीद है. उन्होंने वीडियो में कहा, “मेरे ख्याल से श्रेयस वहां नहीं है. मैं वहां नहीं हूं. इसलिए, किसी और को आना होगा. अगर मुझे रिटेन किया जा रहा होता तो मुझे पता होता.”

    हार्दिक पंड्या और क्रुणाल को रिटेन नहीं करेगी मुंबई इंडियंस! नई फ्रेंचाइजी का नाम आया सामने

    आईपीएल फाइनलम में DC को ले जाने वाले पहले कप्तान
    श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के पहले कप्तान थे, जो टीम को आईपीएल फाइनल में ले जाने में सफल रहे. पूर्व दिल्ली कैपिटल्स कप्तान ने 2020 में 17 मैचों में 519 रन बनाकर अपनी टीम को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया, जहां उन्हें मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और यहां तक ​​कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 के लिए कप्तान की तलाश में हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर के पास आगामी सीजन के लिए विकल्पों की कमी नहीं होनी चाहिए.

    IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शानदार शतक, कानपुर में 52 साल बाद हुआ ऐसा

    इस बीच, अस्पताल के बिस्तर से लेकर टेस्ट डेब्यू तक श्रेयस अय्यर के लिए यह एक रोलर-कोस्टर की सवारी रही है. क्रिकेटरों का चोटिल होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन चोट से उबरना और टेस्ट कैप हासिल करना किसी के लिए भी शानदार उपलब्धि है. अय्यर ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपनी सर्जरी के विजुअल्स शेयर किए. और फिर उन्होंने टेस्ट जर्सी में एक फोटोशूट की तस्वीरें दिखाईं.

    View this post on Instagram

    A post shared by Shreyas Iyer (@shreyas41)

    चोट के बाद नहीं बन आए टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा
    23 मार्च को पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में अपना कंधा डिस्लोकेट होने बाद श्रेयस अय्यर को लंबे समय तक मैदान से दूर रहना पड़ा. उन्हें यूके में सर्जरी करानी पड़ी. उन्होंने रॉयल लंदन कप में लंकाशर के लिए भी नहीं खेला. वह 2021 की शुरुआत में भारत में हुए आईपीएल के पहले भाग में नहीं खेले थे. उनकी जगह ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी. अय्यर रिहैबिलिटेशन के लिए गए और आईपीएल के दूसरे भाग के लिए वापस आए. आईपीएल के बाद श्रेयस को टीम इंडिया टी20 टीम के लिए चुना गया था, लेकिन वह आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 टीम का हिस्सा नहीं बन सके.

    चोट के बाद टेस्ट क्रिकेट में की शानदार वापसी
    कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले महान सुनील गावस्कर से टेस्ट कैप हासिल करने के बाद अय्यर भारत के 303 वें टेस्ट क्रिकेटर बन गए हैं. अय्यर की यह टेस्ट कैप 54 मैचों में 52.18 के औसत से 4592 प्रथम श्रेणी रन के बाद आई है. अय्यर ने 2017 में अपना वनडे डेब्यू किया था और उन्होंने 54 सीमित ओवरों के मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 42.7 और टी20 इंटरनेशनल में 27.6 की औसत से 1393 रन बनाए हैं. स्वतंत्र रूप से रन बनाने की उनकी क्षमता को देखकर माना जा रहा था कि टेस्ट टीम में जरूर शामिल किया जाएगा.

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, IPL Retention, Prithvi Shaw, Ravichandran ashwin, Rishabh Pant, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर