Home /News /sports /

ipl 2022 delhi capitals vs rajasthan royals fans chanted cheater cheater after no umpire does not gave no ball watch its video

DC vs RR: मैच में हुआ विवाद, कोच-कप्तान सब अंपायर से भिड़े, स्टेडियम में मचा 'चीटर-चीटर' का शोर-वीडियो

IPL 2022: ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबलेके दौरान अपना आपा खो दिया था. (फोटो साभार-ट्विटर)

IPL 2022: ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबलेके दौरान अपना आपा खो दिया था. (फोटो साभार-ट्विटर)

IPL 2022, DC vs RR के मैच आखिरी ओवर में नो-बॉल को लेकर बड़ा विवाद हो गया. इसमें दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, कोच और खिलाड़ी सब कूद पड़े. विवाद इतना गहरा गया कि पंत ने बल्लेबाजों को बाहर आने तक का इशारा कर दिया. इस बीच, स्टेडियम में बैठे दर्शको ने भी नारेबाजी शुरू कर दी. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच को राजस्थान ने 15 रन से जीता. लेकिन, इस नतीजे से ज्यादा चर्चा दिल्ली कैपिटल्स की पारी के दौरान एक नो-बॉल की हो रही है. क्योंकि इसका असर मैच के नतीजे पर पड़ा और इसके बाद बड़ा विवाद हो गया. दरअसल, दिल्ली को इस मैच की आखिरी 6 गेंद में जीत के लिए 36 रन की दरकार थी. स्ट्राइक पर रोवमैन पॉवेल थे और यह ओवर ओबेड मैकॉय फेंकने आए. पॉवेल ने मैकॉय की पहली तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए. लेकिन, तीसरी गेंद को लेकर विवाद हो गया.

यह गेंद फुलटॉस थी और पॉवेल ने कमर के ऊपर गेंद को खेलते हुए मिडविकेट के ऊपर से सिक्स लगाया था. उस समय नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े कुलदीप अंपायर के इस गेंद को नो-बॉल नहीं देने के फैसले से नाराज हो गए और अंपायर से नो-बॉल जांचने की मांग करने लगे. इसके बाद पॉवेल भी अंपायर के पास पहुंचकर चर्चा करने लगे. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट से भी एक शख्स निकलकर मैदान में पहुंच गया और इसके बाद हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया.

दिल्ली की टीम के मुताबिक, हाइट के कारण मैकॉय की इस गेंद को नो-बॉल दिया जाना चाहिए था. लेकिन अंपायर ने ऐसा नहीं किया. इसी वजह से दिल्ली की टीम खफा हो गई. इस बीच, स्टेडियम में बैठकर मैच देख रहे दर्शकों ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है.

दर्शकों ने लगाए ‘चीटर-चीटर’ के नारे
नो-बॉल को लेकर शुरू हुई बहस में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत भी उतर गए और उन्होंने डगआउट से ही कुलदीप और पॉवेल को बाहर आने का इशारा किया. हालांकि, शेन वॉटसन के समझाने के बाद पंत ने अपना फैसला बदल लिया और दोनों बल्लेबाज मैदान पर ही रूके रहे. इसके बाद कुलदीप और पॉवेल ने अंपायर से नो-बॉल न देने की वजह पूछी. यह बहस काफी देर चलती रही. इस बीच, दिल्ली के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे भी मैदान पर अंपायर से बात करने के लिए आ गए. दिल्ली की टीम का यही मानना था कि फील्ड अंपायर को नो-बॉल जांचने के लिए थर्ड अंपायर की मदद लेनी चाहिए थी.

जब मैदान पर यह पूरा ड्रामा चल रहा था, तभी स्टेडियम में बैठे दर्शक अचानक चीटर-चीटर चिल्लाने लगे. इस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, तमाम विवाद के बावजूद थर्ड अंपायर के पास यह फैसला नहीं गया और आखिरकार दिल्ली यह मैच 15 रन से हार गई.

DC vs RR: संजू सैमसन नो-बॉल कंट्रोवर्सी में अंपायर के पक्ष में उतरे, ऋषभ पंत ने खोया आपा

ऋषभ पंत ने दिखाई ‘गर्मी’, बीच मैच में ही खिलाड़ियों को वापस बुलाने का किया इशारा, अंपायरिंग पर उठाए सवाल

पंत नो-बॉल नहीं देने से नाराज
इससे दिल्ली के खिलाड़ियों के अलावा कप्तान ऋषभ पंत भी काफी मायूस नजर आए और उन्होंने मैच के बाद खुलकर अपनी बात कही. पंत ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने (राजस्थान रॉयल्स) ने पूरे मैच में सधी हुई गेंदबाजी की. लेकिन अंत में पॉवेल ने हमें एक मौका दिया. मुझे लगता है कि नो-बॉल काफी अहम हो सकती थी. मुझे लगता है कि नो-बॉल को जांचा जा सकता था. लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं था. हां, निराश हूं, लेकिन इसे लेकर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता था. मुझे लगता है कि इसमें थर्ड अंपायर को दखल देना चाहिए था, क्योंकि यह नो-बॉल थी. लेकिन मैं नियम बदल नहीं सकता हूं.”

Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Rishabh Pant, Rovman Powell, RR vs DC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर