Home /News /sports /

ipl 2022 dewald brevis fan of mumbai indians parents crying after select in team

IPL 2022: बेबी डिविलियर्स के पैरेंट्स बेटे के विदेशी लीग में चुने जाने पर लगे थे रोने, खिलाड़ी ने अब बताई वजह

IPL 2022: डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस से खेलेंगे. (Dewald Brevis Instagram)

IPL 2022: डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस से खेलेंगे. (Dewald Brevis Instagram)

IPL 2022: बेबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ने सबका ध्यान खींचा था. टी20 लीग के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को भविष्य का स्टार खिलाड़ी माना जा रहा है. बेबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 Cricket World Cup) में अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर के फैंस को अपना मुरीद बना लिया. उनके खेलने का अंदाज साउथ अफ्रीका के ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) की तरह है. वर्ल्ड कप में उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक के सहारे सबसे अधिक 506 रन बनाए थे. उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप के एक सीजन में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) द्वारा बनाए के सर्वाधिक 505 रनों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया था. अब ब्रेविस आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए धमाल मचाने को तैयार हैं.

डेवाल्ड ब्रेविस से बातचीत का वीडियो मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. मुंबई ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल (IPL) का खिताब जीता है. उन्होंने कहा, ‘जब मेरा नाम ऑक्शन में लिया गया तो मेरे माता-पिता काफी उत्साहित थे और उनकी आंखे भर आई थीं. हम एक परिवार के रूप में मुंबई इंडियंस को फॉलो करते हैं. आईपीएल में मुंबई के लिए खेलना एक सपना सच होने जैसा है. मुंबई इंडियंस में चुने जाने के बाद से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है, क्योंकि वह एक ऐसी टीम है जिसने सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं.’ ब्रेविस के लिए आईपीएील विदेशी लीग है.

सचिन तेंदुलकर को मानते हैं आदर्श

डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा कि जिस तरह से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने क्रिकेट खेली, उससे मुझे प्रेरणा मिली. उनके मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में सचिन द्वारा लगाया गया दोहरा शतक मेरी पसंदीदा पारी है. मुझे याद है कि मैंने उनकी वो पारी अपने भाई के साथ देखी थी. उन्होंने कहा, मैंने सचिन की आत्मकथा प्लेइंग इट माय वे (Playing it My Way) पढ़ी है. इस किताब में ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें मैं अपने खेल में लागू करना चाहता हूं. मैंने सचिन से एक बात सीखी है, आपको विनम्र होना होगा, क्योंकि अभिमान में आपका पतन हो सकता है.

ब्रेविस को माना जा रहा अगला एबी डिविलियर्स

डेवाल्ड ब्रेविस जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, उसे देखकर उन्हें अगला एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) कहा जा रहा है. ब्रेविस भी मैदान पर सभी दिशाओं में स्ट्रोक खेलने का माद्दा रखते हैं. डिविलियर्स से तुलना करने पर ब्रेविस कहते हैं, उनसे तुलना करना मेरे लिए सम्मान की बात है. लेकिन मैं अपनी अलग पहचान बनाना चाहता हूं और मुझे लोग डेवाल्ड ब्रेविस के नाम से जानें.

आईपीएल खेलने की नहीं थी उम्मीद

डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी, मैं आईपीएल में खेलूंगा. एक क्रिकेटर के लिए आईपीएल बेस्ट प्लेटफॉर्म है. ब्रेविस कहते हैं जिस दिन आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही थी, मैं दक्षिण अफ्रीका टी20 चैलेंज में खेल रहा था. मुझे याद है कि क्विंटन डिकॉक ने मुझसे कहा कि टीवी के पास आकर बैठो और देखो क्या चल रहा है. मालूम हो कि मुंबई इंडियंस ने डेवाल्ड ब्रेविस को 3 करोड़ रुपए में खरीदा है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा का नहीं देखा होगा ऐसा Video, कहा- सही सवाल तो कोई पूछ ही नहीं रहा

ब्रेविस मुंबई इंडियंस को अपनी फेवरेट टीम मानते हैं. वह कहते हैं कि मैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना पसंद करूंगा. वह अद्भुत क्रिकेटर हैं, जो गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हैं. मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और जसप्रीत बुमराह (Mumbai Indians) मुंबई इंडियंस की टीम में हैं. टी20 लीग के मौजूदा सीजन का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है. 10 टीमों के टूर्नामेंट का फाइनल 29 मई को होना है.

Tags: AB De Villiers, Dewald Brevis, Indian Premier Leauge, IPL, Mumbai indians, South africa

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर