होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: डिफेंडिंग चैम्पियन CSK ओपनिंग कैच KKR से हारी, लेकिन ब्रावो ने की बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

IPL 2022: डिफेंडिंग चैम्पियन CSK ओपनिंग कैच KKR से हारी, लेकिन ब्रावो ने की बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

IPL 2022: CSK के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने KKR के खिलाफ मैच में एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की. (PTI)

IPL 2022: CSK के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने KKR के खिलाफ मैच में एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की. (PTI)

IPL 2022: डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स भले ही केकेआर के खिलाफ ओपनिंग मैच हार गई. लेकिन CSK के तेज गेंदबाज ड्वे ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. IPL 2022 का आगाज ऐसा हुआ, जिसकी फैंस ने कम ही उम्मीद की होगी. कम से कम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्रशंसक ने तो कभी नहीं सोचा होगा कि पिछले साल की चैम्पियन टीम पहले ही मैच में चारों खाने चित हो जाएगी. लेकिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कुछ ऐसा ही हुआ. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के नए कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. CSK सिर्फ 131 रन ही बना सकी. इसके जवाब में केकेआर ने 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 133 रन बनाकर ओपनिंग मैच जीत लिया. इस नतीजे से चेन्नई सुपर किंग्स जरूर मायूसी होगी. लेकिन टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसके दो सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने शानदार प्रदर्शन किया.

महेंद्र सिंह धोनी ने तीन साल बाद आईपीएल में फिफ्टी जड़ी तो वहीं, ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईपीएल इतिहास में सबसे (Most IPL Wickets) अधिक 170 विकेट लेने के लसिथ मलिंगा (Lasith malinga) के रिकॉर्ड की बराबरी की. मलिंगा ने 122 मैच में 170 विकेट झटके थे. जबकि ब्रावो ने 152वें मैच में 170 विकेट पूरे किए. ब्रावो ने केकेआर की पारी के 18वें ओवर में सैम बिलिंग्स को आउट करते ही मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. बिलिंग्स 25 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए.

ब्रावो ने मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी की

इस मैच से पहले तक ब्रावो के नाम आईपीएल में 167 विकेट थे और मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें 4 विकेट की दरकार थी. वो मलिंगा का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाए. लेकिन 3 विकेट लेकर उसकी बराबरी कर ली. सबसे अधिक आईपीएल विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अमित मिश्रा 166 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

ब्रावो ने अपनी दूसरी गेंद पर विकेट हासिल किया

ब्रावो केकेआर के खिलाफ पहला पावरप्ले खत्म होने के बाद 7वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और अपने ओवर की दूसरी ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर को पवेलियन की राह दिखा दी. इसके 2 ओवर बाद उन्होंने नीतीश राणा का विकेट हासिल किया. ब्रावो ने 18वें ओवर में बिलिंग्स के रूप में तीसरा विकेट हासिल किया. ब्रावो ने आईपीएल में दो बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है और वो हर 17 गेंद पर शिकार करते हैं.

IPL 2022: KKR ने आईपीएल के उद्घाटन मैच में CSK को रौंदा, धोनी का अर्धशतक भी नहीं आया काम

IPL 2022, CSK vs KKR: महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला कप्तानी छोड़ते ही जमकर बोला, 18 गेंद में खेल पलटा!

ब्रावो के नाम सबसे अधिक टी20 विकेट

अब ब्रावो को मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 1 विकेट की दरकार है. वैसे, अगर ओवरऑल टी20 क्रिकेट की बात करें तो ब्रावो सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 522 टी20 में 571 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में 451 विकेट के साथ इमरान ताहिर दूसरे स्थान पर हैं. राशिद खान के नाम 435 विकेट हैं और वो तीसरे पायदान पर हैं.

Tags: CSK vs KKR, Dwayne Bravo, IPL, IPL 2022, Lasith malinga

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें