Home /News /sports /

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो ने कहा- आईपीएल 2022 में खेलूंगा, भारत ने मुझे ब्रांड बनाया

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो ने कहा- आईपीएल 2022 में खेलूंगा, भारत ने मुझे ब्रांड बनाया

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) आईपीएल में खेलते रहेंगे. (AP)

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) आईपीएल में खेलते रहेंगे. (AP)

IPL 2022: ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. ऐसे में उनके आईपीएल में खेलने को लेकर संशय था. हालांकि सीएसके (CSK) ने उन्हें टी20 लीग के मौजूदा सीजन के लिए रिटेन नहीं किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने कहा कि भले ही सीएसके (CSK) ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. लेकिन वे आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन में उतरेंगे. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. ऐसे में उनके आईपीएल में खेलने को लेकर भी सवाल उठ रहे थे. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में ब्रावो एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम सीएसके का हिस्सा थे और टीम ने रिकॉर्ड चौथी बार खिताब भी जीता था. उन्होंने कहा कि मैं भारत के कारण एक ब्रांड बन सका.

    ड्वेन ब्रावो ने कहा कि मैं 100 फीसदी नीलामी में उतरूंगा. मुझे नहीं पता कि मैं किस टीम में शामिल हो सकूंगा. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता है कि सीएसके द्वारा मुझे खरीदा जाएगा या नहीं. मुझे दूसरी टीम में भी ले सकती हैं, क्योंकि मैं ऑक्शन में हूं. एमएम धोनी को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है. मेरे करियर को आगे बढ़ाने में उन्होंने मदद की है. हम सीएसके की ओर से साथ लंबे समय तक खेले और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की.

    ओलंपिक में शामिल हो सकता है टी10

    ड्वेन ब्रावो ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं आज भारत के बिना आधा भी ब्रांड होता. यह एक सच्चाई है और मैं भारत का आभार जताना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि हर क्रिकेटर का सपना है कि खेल ओलंपिक में शामिल हो. टी10 को इसमें शामिल किया जा सकता है, सबको इसकी उम्मीद है कि जल्द क्रिकेट ओलंपिक खेल बन सकता है. मालूम हो कि आईसीसी (ICC) 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कराने को लेकर प्रयास कर रहा है.

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: विराट कोहली और काेच राहुल द्रविड़ सीनियर खिलाड़ियों के साथ, सेलेक्टर्स से चयन को लेकर ठनी!

    यह भी पढ़ें: आईपीएल में रिटेन होने के बाद आंद्रे रसेल को एक और टी20 लीग में मिला खेलने का मौका, 4 दिन पहले जीता है खिताब

    500 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज

    ड्वेन ब्रावो टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वे 512 मैच में 553 विकेट ले चुके हैं. वे टी20 में 500 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं. उन्होंने 11 बार 4 और 2 बार 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 23 रन देकर 5 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 6627 रन भी बनाए हैं. 20 अर्धशतक जड़ा है.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Csk, Dwayne Bravo, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Retention, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर