Home /News /sports /

ipl 2022 evin lewis take brilliant catch of rinku singh with 1 hand and lsg won video

VIDEO: लुईस ने 17 मीटर दौड़ लगाते हुए पकड़ा अविश्वसनीय कैच और केकेआर की उम्मीद खत्म

IPL 2022: एविन लुईस ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. (IPL Instagram)

IPL 2022: एविन लुईस ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. (IPL Instagram)

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. टीम ने टी20 लीग के 66वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स पर 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की.

मुंबई. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. केएल राहुल (KL Rahul) की अगुआई वाली टीम का यह कारनामा बड़ा इसलिए भी है, क्योंकि टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. टीम ने लीग राउंड के अपने अंतिम मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया. मैच में लखनऊ ने पहले खेलते हुए बिना विकेट के 210 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. क्विंटन डिकॉक ने नाबाद 140 रन बनाए. राहुल भी अर्धशतक लगाकर आउट नहीं हुए. जवाब में केकेआर की टीम जीत के नजदीक पहुंच गई थी. लेकिन स्टोइनिस ने अंतिम 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई. लखनऊ की यह 14 मैचों में 9वीं जीत है. केकेआर की टीम सिर्फ 6 ही मैच जीत सकी है. उसे 8वीं हार मिली. गुजरात टाइटंस की टीम पहले ही नॉकआउट राउंड में पहुंच चुकी है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 19 ओवर के बाद 6 विकेट पर 190 रन था. उसे 6 गेंद पर 21 रन बनाने थे. ऐसे में लखनऊ की जीत आसान लग रही थी. लेकिन रिंकू सिंह कुछ और ही ठानकर उतरे थे. उन्होंने तेज गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस की पहली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर चौका लगाया. दूसरी गेंद पर पुल शॉट पर छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर बड़ा छक्का लगाया. यानी पहली 3 गेंद पर 16 रन बन गए थे. अब 3 गेंद पर सिर्फ 5 रन बनाने थे.

लुईस ने पकड़ा शानदार कैच

रिंकू सिंह ने चौथी गेंद पर 2 रन लिया. 5वीं गेंद पर उन्होंने कवर के ऊपर से बड़ा शॉट खेला. बाउंड्री से 25 यार्ड अंदर खड़े एविन लुईस ने 17 मीटर दौड़ लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. रिंकू ने 15 गेंद पर 40 रन की आक्रामक पारी खेली. 2 चौका और 4 छक्का लगाया. टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर ने मैच के बाद कहा कि फील्डिंग की वजह से हम यह मैच जीते. अब केकेआर को एक गेंद पर 3 रन बनाने थे. लेकिन उमेश यादव बोल्ड हो गए. लुईस का यह सिर्फ मौजूदा सीजन का 5वां मैच था. वे चोट के कारण बीच सीजन में प्लेइंग-11 से बाहर हो गए थे.

KKR vs LSG: डिकॉक ने 6 साल बाद आईपीएल में जड़ा शतक, सिर्फ 20 गेंद पर बना दिए 100 रन

KKR vs LSG: केएल राहुल 5 साल से रूक ही नहीं रहे, हर सीजन में 500 रन, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

गौतम गंभीर ने मैच के बाद कहा कि रसेल 150 के स्कोर पर आउट हो गए थे. ऐसे में हमें लग रहा था कि हम 40-50 रन से मैच जीत सकते हैं. यह हमारे लिए जरूरी था, क्योंकि हमारा नेट रनरेट अभी भी राजस्थान से कम है. लेकिन रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की. उसके बाद यही लग रहा था कि बस हम मैच जीत जाएं. उन्होंने अंतिम ओवर स्टोइनिस को दिए जाने का केएल राहुल के फैसले का बचाव किया, क्योंकि ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम का 2 ओवर बचा था और दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रीज पर थे.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Quinton de Kock

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर