Home /News /sports /

ipl 2022 faf du plesis replaces virat kohli as royal challengers bangalore new captain

फाफ डुप्लेसी को मिली RCB की कमान, फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर किया ऐलान

आरसीबी ने फाफ डु प्लेसी को टीम का नया कप्तान बनाया है. (PIC-RCB Twitter)

आरसीबी ने फाफ डु प्लेसी को टीम का नया कप्तान बनाया है. (PIC-RCB Twitter)

IPL 2022: आरसीबी (RCB) ने आखिरकार टीम के नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले साल बीच सीजन में ही आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. तब उन्होंने कहा था कि यह बतौर कप्तान उनका आखिरी सीजन होगा. तब से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा? हालांकि, अब तस्वीर साफ हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2022 से पहले अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) को आरसीबी ने टीम (RCB New captain) की कमान सौंपी है. वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी की अगुआई करते हुए नजर आएंगे.

फाफ डुप्लेसी पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे. लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया था और ऑक्शन में आरसीबी ने इस बल्लेबाज को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था. विराट कोहली ने पिछले साल ऐलान कर दिया था कि आईपीएल 2021 आरसीबी के कप्तान के तौर पर उनका आखिरी सीजन होगा. कोहली 2011 से ही आरसीबी की कप्तानी कर रहे थे. उनकी कप्तानी में टीम 2016 में लीग का फाइनल खेली थी. लेकिन खिताब जीतने से चूक गई थी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 से पहले मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने लॉन्च की नई जर्सी, जानिए क्या है खास

IND W vs WI W: मिताली राज ने विश्व कप में रचा इतिहास, इस दिग्गज महिला क्रिकेटर के रिकॉर्ड को तोड़ा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद एक वीडियो मैसेज में फाफ डु प्लेसी को टीम के कप्तान बनाए जाने की जानकारी दी. कोहली ने वीडियो में कहा, ‘नए सीजन की शुरुआत होने जा रही है. हम नए जोश और ऊर्जा के साथ नए सीजन में खेलने उतरेंगे. उससे पहले मैं आपको यह जानकारी दे दूं कि फाफ टीम के नए कप्तान होंगे. मैं उन्हें टीम की जिम्मेदारी सौंपकर काफी खुश महसूस कर रहा हूं. वो मेरे दोस्त हैं. मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं. मैं उनसे मिलने का इंतजार कर रहा हूं. इस सीजन में हमारी टीम काफी संतुलित है. मैक्सवेल के अलावा कई और अच्छे खिलाड़ी हैं. ऐसे में इस बार खेलने में अलग ही मजा आएगा.’

फाफ डुप्लेसी की अगुवाई में आरसीबी आईपीएल 2022 के अपने अभियान का आगाज 27 मार्च को नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी. डुप्लेसी ने 115 मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की है. इसमें से टीम ने 81 मुकाबले जीते. उनकी लीडरशिप में दक्षिण अफ्रीका ने 40 में से 25 टी20 में जीत हासिल की है.

Tags: Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर