Home /News /sports /

ipl 2022 final closing ceremony live updates ranveer singh ar rahman performance largest cricket jersey other updates

IPL 2022 Final: सबसे बड़ी क्रिकेट टी-शर्ट का गिनीज रिकॉर्ड और 8 गानों में भारतीय क्रिकेट के 75 बरस; जानें क्लोजिंग सेरेमनी की खास बातें

IPL 2022 Closing ceremony: आईपीएल 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी में सबसे बड़ी क्रिकेट टी-शर्ट का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना. (PC- IPL Instagram)

IPL 2022 Closing ceremony: आईपीएल 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी में सबसे बड़ी क्रिकेट टी-शर्ट का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना. (PC- IPL Instagram)

IPL 2022 Final Closing Ceremony Live: तीन साल बाद आईपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी हुई और जैसी उम्मीद थी, वैसा ही रोमांचक और यादगार रहा समापन समारोह. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आईपीएल का नाम दर्ज हुआ तो वहीं, रणवीर सिंह ने अपनी अदाओं से सबका दिल जीत लिया. एआर रहमान ने भारतीय क्रिकेट के 75 बरस की यादों को गानों के जरिए ताजा कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले आईपीएल 2022 के फाइनल से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शानदार क्लोजिंग सेरेमनी हुई. कोरोना के कारण पिछले साल और 2020 में आईपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी नही हो पाई थी. लेकिन, इस बार कोरोना का असर कम होने की वजह से बीसीसीआई ने लीग के आखिरी चरण के लिए दर्शकों पर लगी पाबंदी हटा दी थी. इसी वजह से प्लेऑफ मुकाबलों में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे और फाइनल में तो रिकॉर्ड ही टूट गया. एक लाख से अधिक दर्शक क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम क्लोजिंग सेरेमनी के शुरू होने से पहले ही भरना शुरू हो गया था.

रवि शास्त्री ने अपने अंदाज में आईपीएल 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत की और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आईपीएल का नाम दर्ज हो गया. दरअसल, क्लोजिंग सेरेमनी में सबसे बड़ी क्रिकेट टी-शर्ट आकर्षण का केंद्र बनी. यह जर्सी 66 मीटर लंबी और 42 मीटर चौड़ी थी. इस जर्सी पर आईपीएल 2022 में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों का लोगो था. गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड के अधिकारियों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को सबसे बड़ी क्रिकेट टी-शर्ट का सर्टिफिकेट भी दिया.

इसके बाद दोनों टीमों के कप्तान हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन स्टेडियम में पहुंचे. दोनों का दर्शकों ने जोरदार तालियों से स्वागत किया. फिर इस शाम को बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने अपनी परफॉर्मेंस से और चमकीला बना दिया.

View this post on Instagram

A post shared by IPL (@iplt20)

रणवीर सिंह ने भी परफॉर्म किया

अपनी परफॉर्मेंस शुरू करने से पहले रणवीर सिंह ने आईपीएल का फ्लैग पकड़कर स्टेडियम का लंबा चक्कर लगाया. जब रणवीर स्टेडियम में दौड़ रहे थे, तब बैकग्राउंड में उनकी फिल्म ‘1983’ का गाना जीतेगा-जीतेगा इंडिया जीतेगा बज रहा था. इसके बाद रणवीर ने अपनी अलग-अलग फिल्मों के गानों पर डांस किया. इसके बाद भारतीय क्रिकेट के यादगार लम्हों से जुड़ा वीडियो दिखाया गया, जिसमें भारत की 1983 विश्व कप की जीत, वीरेंद्र सहवाग का तिहरा शतक, सचिन तेंदुलकर का वनडे में पहला दोहरा शतक और 2011 में टीम इंडिया की अपनी जमीन पर विश्व कप जीत.

View this post on Instagram

A post shared by IPL (@iplt20)

View this post on Instagram

A post shared by IPL (@iplt20)

रहमान ने अपने सुरों से बांधा समां

इसके बाद ऑस्कर अवॉर्ड विनर कंपोजर एआर रहमान से अपने सुरों से समां बांध दिया. उन्होंने अलग-अलग गानों के जरिए भारतीय क्रिकेट के 75 साल के सफर को दिखाया. भारतीय क्रिकेट के हर दशक को अलग-अलग गानों के जरिए दिखाया गया. सिंगर नीति मोहन ने भी शाम को रंगीन बनाने में एआर रहमान के साथ जुगलबंदी की. इनके अलावा मोहित चौहान और बेनी दयाल ने भी परफॉर्म किया.

Tags: AR Rahman, Gujarat Titans, IPL 2022, Narendra modi stadium, Rajasthan Royals, Ranveer Singh, Sourav Ganguly

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर