Home /News /sports /

ipl 2022 final hardik pandya not score a single half century in 4 innings of the final

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या से आईपीएल फाइनल में नहीं बनते हैं रन

IPL 2022 Final: हार्दिक पंड्या ने मौजूदा सीजन में टीम की ओर सबसे अधिक रन बनाए हैं. (PTI)

IPL 2022 Final: हार्दिक पंड्या ने मौजूदा सीजन में टीम की ओर सबसे अधिक रन बनाए हैं. (PTI)

IPL 2022 Final: आईपीएल का फाइनल कुछ देर बाद गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है. हार्दिक पंड्या ने टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाए हैं. वे अब तक 4 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

अहमदाबाद. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) बतौर कप्तान आज अपना सबसे बड़ा मुकाबला खेलने को तैयार हैं. आईपीएल 2022 का फाइनल (IPL 2022 Final) कुछ देर बाद गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है. गुजरात की टीम पहली बार टूर्नामेंट में उतर रही है. दूसरी ओर राजस्थान की टीम 2008 के बाद पहली बार फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. इसमें 1 लाख फैंस के पहुंचने की संभावना है. मौजूदा सीजन में गुजरात और राजस्थान के बीच अब तक 2 मुकाबले खेले गए हैं और दोनों में गुजरात को जीत मिली है. ऐसे में टीम के हौसले बुलंद होंगे. लेकिन संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान की टीम भी बदला लेने उतरेगी.

हार्दिक पंड्या बतौर खिलाड़ी आज अपना 5वां आईपीएल फाइनल खेलने उतरेंगे. इससे पहले वे 4 बार मुंबई इंडियंस की ओर से खिताबी मुकाबले में उतरे और उन्हें जीत भी मिली. यानी वे अब तक फाइनल मुकाबला नहीं हारे हैं. पर बल्ले से वे इस दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. यह गुजरात टाइटंस के लिए चिंता वाली बात हो सकती है, क्योंकि मौजूदा सीजन में उन्होंने टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाए हैं. ऐसे में उनसे ही एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पंड्या ओवरऑल आईपीएल में 1929 रन बना चुके हैं. यानी यदि वे आज 71 रन बना लेते हैं, तो उनके 2 हजार रन भी पूरे हो जाएंगे.

20 रन का भी नहीं छू सके हैं आंकड़ा

हार्दिक पंड्या ने पहला आईपीएल फाइनल 2015 में खेला था. मुंबई ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया था. हालांकि पंड्या 2 गेंद पर शून्य रन पर आउट हुए थे. जवाब में सीएसके की टीम 8 विकेट पर 161 रन ही बना सकी थी. पंड्या ने 4 ओवर में 36 रन दिए और उन्हें विकेट भी नहीं मिला था. दूसरा फाइनल 2017 में उन्होंने राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 9 गेंद पर 10 रन बनाए. मुंबई ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर सिर्फ 129 रन बनाए थे. जवाब में पुणे की टीम 6 विकेट पर 128 रन ही बना सकी थी. मुंबई ने यह रोमांचक मुकाबला एक रन से जीता था. इस मैच में पंड्या को गेंदबाजी नहीं मिली थी.

विकेट भी नहीं मिला

आईपीएल 2019 का फाइनल मैच एक बार फिर मुंबई और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया. मुंबई ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाए. पंड्या ने इस मुकाबले में 10 गेंद पर 16 रन बनाए थे. जवाब में चेन्नई की टीम 7 विकेट पर 148 रन ही बना सकी थी. पंड्या ने एक ओवर में 3 रन दिए थे. फिर 2020 का फाइनल मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 156 रन बनाए. पंड्या को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. मुंबई ने लक्ष्य को 18.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया था. बतौर बल्लेबाज पंड्या एक बार फिर फेल रहे और सिर्फ 3 रन बना सके.

IPL 2022 Final: गुजरात का गेंदबाज राजस्थान पर भारी, टीम को अकेले जिताए 90 फीसदी मैच!

आईपीएल फाइनल के रिकॉर्ड को देखें तो हार्दिक पंड्या गेंद और बल्ले दोनों से कुछ खास असर नहीं छोड़ सके हैं. मौजूदा सीजन में गुजरात के कप्तान पंड्या ने 14 पारियों में 45 की औसत से 453 रन बनाए हैं. 4 अर्धशतक जड़ा है और स्ट्राइक रेट 133 का है. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं बतौर गेंदबाज उन्होंने 26.3 ओवर गेंदबाजी की है. 5 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 8 से कम की है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Sanju Samson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर