Home /News /sports /

ipl 2022 final tickets sold out bcci ahmedabad

IPL 2022: आईपीएल फाइनल के टिकट एक हफ्ते पहले ही बिके, 1 लाख फैंस पहुंचेंगे स्टेडियम

IPL 2022 Final: आईपीएल का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद में खेला जाना है. (BCCI)

IPL 2022 Final: आईपीएल का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद में खेला जाना है. (BCCI)

IPL 2022 Final: आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. गुजरात टाइटंस ने नंबर-1 के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के फाइनल मुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से दर्शक क्षमता को लेकर जो बैन लगाए गए थे, उसे हटा लिया गया है. यानी 1 लाख फैंस स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे. आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च को हुआ था. कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने लीग राउंड के 70 मुकाबले महाराष्ट्र के 4 वेन्यू पर कराने का फैसला किया था. आज लीग का अंतिम मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होना है. हालांकि इस मैच का अधिक महत्व नहीं है, क्योंकि दोनों ही टीमें पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं.

टी20 लीग के नॉकआउट राउंड के मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद में कराए जा रहे हैं. क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर क्रमश: 24 और 25 मई को ईडन गार्डंस पर होगा. वहीं 27 मई को होने वाला क्वालिफायर-2 और फाइनल अहमदाबाद में होना है. पिछले दिनों इन मैचों की टिकटों की बिक्री शुरू की गई थी. फाइनल मैच में अभी एक हफ्ता का समय बचा हुआ है, लेकिन फाइनल के टिकट पूरी तरह से बिक चुके हैं. बीसीसीआई के ऑफिशियल टिकट पार्टनर बुकमाय शो पर फाइनल मैच के टिकट को अगर आप बुक करने जा रहे हैं, तो इस पर सोल्ड आउट दिखा रहा है. हालांकि नॉकआउट के अन्य मैचों के टिकट अभी भी मिल रहे हैं.

ipl

बुकमाय शो पर फाइनल के टिकट उपलब्ध नहीं.

अधिकतम टिकट 65 हजार रुपए का

आईपीएल फाइनल का सबसे महंगा टिकट 65 हजार रुपए का है. वहीं सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए का. कोरोना के कारण लंबे समय से लोग मैच का इंतजार कर रहे थे. अब जबकि पाबंदियां पूरी तरह से हट चुकी हैं, फाइनल में बड़ी संख्या में फैंस जुटेंगे. 2 साल में यह पहली बार होगा, स्टेडियम पूरी क्षमता से भरे रहेंगे. पिछले 2 सीजन में मुकाबले या तो बिना फैंस के हुए या कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से कम दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति मिली. लीग राउंड के दौरान पहले 25 फीसदी फैंस को मौका दिया गया. बाद में इसे बढ़ाकर 50 फीसदी किया गया.

रोहित शर्मा ने खराब प्रदर्शन के बाद मांगा ब्रेक, 3 सीरीज के लिए चुनी जानी है भारतीय टीम

IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! आईपीएल का खराब प्रदर्शन बड़ी वजह

टी20 लीग का 15वां सीजन कई मायनों में खास है. नई टीमों ने जहां कमाल का प्रदर्शन किया. वहीं दिग्गज टीमें खराब प्रदर्शन के कारण प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकीं. 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस सिर्फ 4 मुकाबले जीत सकी. टीम सबसे निचले पायदान पर रही. एमएस धोनी के नेतृत्व में वाली सीएसके की टीम 4 जीत के साथ 9वें स्थान पर जगह बनाने में सफल रही. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला. दोनों ही टीमें नॉकआउट राउंड में पहुंच चुकी हैं.

Tags: BCCI, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर