Home /News /sports /

IPL 2022: हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने क्यों बनाया कप्तान? गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा

IPL 2022: हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने क्यों बनाया कप्तान? गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा

हार्दिक पंड्या बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट में ए-कैटेगरी में शामिल हैं जिन्हें 5 करोड़ रुपये सालाना बोर्ड की तरफ से दिए जाते हैं. (Instagram)

हार्दिक पंड्या बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट में ए-कैटेगरी में शामिल हैं जिन्हें 5 करोड़ रुपये सालाना बोर्ड की तरफ से दिए जाते हैं. (Instagram)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या को एक दिन पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा. इसके साथ ही उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मेंटॉर गैरी कर्स्टन भी पंड्या के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि हार्दिक युवा और उन्हें टूर्नामेंट की अहमियत पता है. मुझे पक्का विश्वास है कि कप्तान के रूप में वो बेहतर साबित होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत के पूर्व कोच और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम के मेंटोर (मार्गदर्शक) गैरी कर्स्टन का मानना कि हार्दिक पांड्या बड़े मंच पर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने के लिए तैयार हैं और एक युवा तथा नये कप्तान का होना, टीम के लिए फायदे की बात है. भारत के इस हरफनमौला खिलाड़ी को सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है. उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है.

कर्स्टन ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम आईपीएल: सलेक्शन डे’ में कहा, “एक युवा और नये कप्तान के तौर पर मैं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं. मुझे लगता है कि उन्हें योजना बनाने और एक कप्तान के तौर पर यह दिखाने के लिये प्रेरित किया जायेगा कि वह इस स्तर पर क्या करने में सक्षम है.”

हार्दिक पंड्या शानदार खिलाड़ी हैं: कर्स्टन
उन्होंने कहा, “वह शानदार खिलाड़ी है. मैंने जो सुना है वह यह है कि वह वास्तव में टीम की योजना बनाने वाले समूह में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं. मुझे लगता है कि वह इस टूर्नामेंट के महत्व को समझते हैं. वह नेतृत्व के नजरिये फैसला करने वाले समूह का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं. हमारी टीम में ऐसे कौशल वाले खिलाड़ी के होना रोमांचित करता है.”

‘गिल भारत के लिए लंबा खेलेंगे’
फ्रैंचाइजी ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ भी करार किया है. कर्स्टन टीम में इन दोनों की मौजूदगी से खुश है. इसे लेकर उन्होंने कहा,”मैं वास्तव में उन दोनों के होने से उत्साहित हूं. वे दोनों बेहतर प्रदर्शन करने वाले हैं. गिल खासकर कमाल के खिलाड़ी है. मेरे विचार से वह भारत के लिए और अधिक खेलेंगे.”

‘राशिद खान अच्छे गेंदबाज’
उन्होंने कहा, “राशिद खान ने पूरी दुनियाभर में प्रदर्शन कर खुद को साबित किया है. मैंने अभी तक उसके साथ काम नहीं किया है. लेकिन काम करने को लेकर रोमांचित हूं.”

लखनऊ ने केएल राहुल को कप्तान बनाया
आईपीएल की एक और नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने बताया कि उनकी टीम ने भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल, स्पिनर रवि बिश्नोई और ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस से इसलिए करार किया है क्योंकि ये तीनों एक से अधिक विभाग में योगदान दे सकते है.

IPL 2022 Mega Auction: एक सीजन से ही बढ़ा 2 भारतीय खिलाड़ियों का कद, कीमत भी 10 गुना बढ़ाई !

उन्होंने कहा, “हम सिर्फ एक या दो सत्र के लिए टीम का गठन नहीं कर रहे है, जैसा कि हमें पुणे के मामले में करना पड़ा था. हम ऐसी टीम का गठन करना चाहते है जो कई वर्षों तक प्रतिस्पर्धा करें. हम एक से अधिक क्षेत्रों में योगदान देने वाले खिलाड़ियों की तलाश कर रहे थे. केएल (राहुल) न केवल एक उत्कृष्ट बल्लेबाज है, वह एक शानदार विकेटकीपर भी है. मार्कस एक बेहतरीन फिनिशर (आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ), एक अच्छा गेंदबाज और एक शानदार फील्डर है. रवि स्पिन विभाग के लिए एक अनूठा आयाम लाते हैं और एक असाधारण क्षेत्ररक्षक हैं.”

Tags: Cricket news, Gary Kirsten, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, IPL 2022 Auction

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर