Home /News /sports /

IPL 2022: गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग आज, नीलामी के अलावा 2 और मुद्दों पर हो सकता है अंतिम फैसला

IPL 2022: गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग आज, नीलामी के अलावा 2 और मुद्दों पर हो सकता है अंतिम फैसला

IPL की गवर्निंग काउंसिल की आज होने वाली मीटिंग में ऑक्शन का दिन, तारीख फाइनल हो सकता है. (IPL Instagram)

IPL की गवर्निंग काउंसिल की आज होने वाली मीटिंग में ऑक्शन का दिन, तारीख फाइनल हो सकता है. (IPL Instagram)

IPL 2022 GC Meeting: आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) होना है. पहले बीसीसीआई (BCCI) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में इसका आयोजन करने वाली थी. लेकिन कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए वेन्यू बदल सकता है. इस पर आज होने वाली गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में फैसला हो सकता है. इसके अलावा शेड्यूल पर चर्चा होगी. वहीं, दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ के आईपीएल में शामिल होने की औपचारिक मंजूरी मीटिंग के बाद मिल जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. एक तरफ देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दूसरी तरफ, आईपीएल 2022 के आयोजन को लेकर आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की अहम बैठक होने जा रही है. इस मीटिंग में फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीख (IPL 2022 Mega Auction Date) पर मुहर लगेगी. इसके अलावा ऑक्शन कैसे और कहां होगा इसे भी फाइनल किया जाएगा. पहले बीसीसीआई आईपीएल देस में कराने की तैयारी कर रही थी. लेकिन बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना के मामलों में काफी तेजी आई है. नए मामलों की संख्या लाखों में हैं. ऐसे में बीसीसीआई प्लान-बी पर भी काम कर रही है. इस पर भी गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में चर्चा होगी.

आईपीएल (IPL) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, अभी आईपीएल की नीलामीर  को सफलतापूर्वक आयोजित पूरा करने पर हमारा पूरा ध्यान है. हम गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में इन सभी मुद्दों पर बात करेंगे और इसी बैठक में सभी चीजों को फाइनल करेंगे. बीसीसीआई देश में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंतित है. बीसीसीआई पहले आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में करने वाली थी. लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए अब ऑक्शन किसी अन्य शहर में हो सकता है. गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में वैकल्पिक वेन्यू को लेकर भी बात होगी.

अहमदाबाद टीम से जुड़ा विवाद सुलझा
आईपीएल चेयरमैन आगे बताया कि सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स को लेकर मामला सुलझ गया है और उन्हें अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक रखने की मंजूरी दे दी गई है. गवर्निंग काउंसिल आज दोनों नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को आईपीएल में शामिल होने को मूजरी दे देगी. उन्होंने कहा कि हम गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद दोनों टीमों को लेटर ऑफ इंटेट जारी कर देंगे.

U19 World Cup में पूरी ‘पंजाब XI’, जानें ‘इंग्लैंड के जडेजा’ और ‘मेलबर्न के टर्बनेटर’ की दिलचस्प कहानी

विराट कोहली के खराब फॉर्म की वजह आई सामने! पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- कभी नहीं सोचा था ऐसा होगा

दो नई टीमों की औपचारिक एंट्री होगी
दोनों नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को फऱवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने के लिए नए सिरे से बीसीसीआई की तरफ से डेडलाइन दी जाएगी. इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक, नई डेडलाइन 31 जनवरी हो सकती है. गवर्निंग काउंसिल आज ही इस पर मुहर लगाएगी. आईपीएल 2022 (IPL 2022) ऑक्शन से पहले दो नई टीमों को 3 खिलाड़ियों को चुनने की इजाजत दी जाएगी. इससे पहले मौजूदा 8 टीमों को 4 खिलाड़ी रिटेन करने की इजाजत दी गई थी. ऐसे में नई और पुरानी टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा का स्तर एक जैस रखने के लिए नई टीमों को भी खिलाड़ी चुनने का मौका दिया जाएगा.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Team Auction

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर