Home /News /sports /

ipl 2022 graeme smith feels mental strain of leading india may be taking toll on rohit sharma

IPL 2022: रोहित शर्मा का प्रदर्शन टीम इंडिया के कारण खराब, पंजाब के खिलाफ टीम कर रही है पहले गेंदबाजी

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम पंजाब के खिलाफ पहले गेंदबाजी कर रही है. (PTI)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम पंजाब के खिलाफ पहले गेंदबाजी कर रही है. (PTI)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2022 में अभी भी पहली जीत की तलाश में जुटी हुई है. एक मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

मुंबई. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) का मानना है कि सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुआई करने का प्रभाव मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में रोहित शर्मा पर मानसिक तनाव के रूप में दिख रहा है. रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल खिताब जीतने वाली रोहित (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस की टीम को आईपीएल 15 में पहली जीत का इंतजार है और टीम अपने शुरुआती चारों मुकाबले (IPL 2022) गंवा चुकी है. आज टीम अपना 5वां मुकाबला पंजाब किंग्स से (MI vs PBKS) खेल रही है. मैच में रोहित ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

रोहित शर्मा की अगुआई में इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज जीती. भारत ने टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका को हराया. स्मिथ के हवाले से क्रिकेट.कॉम ने कहा, ‘भारत की सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनने के बाद यह पहला टूर्नामेंट है, जिसमें वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहा है. क्या इस मानसिक तनाव का खामियाजा आईपीएल में भुगतना पड़ रहा है. इस बारे में विचार किया जाना चाहिए.’

श्रीलंका के खिलाफ खेली थी पहली सीरीज

रोहित शर्मा को फरवरी में भारत का पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान नियुक्त किया और उनकी पहली सीरीज मार्च में श्रीलंका के खिलाफ थी. मौजूदा सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए रोहित बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तानों में से एक स्मिथ हैरान है कि क्या सभी फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम की अगुआई करने का इससे कुछ लेना-देना है. रोहित 4 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 80 रन बना पाए हैं. स्मिथ ने कहा कि अगर रोहित बल्ले से लय हासिल करते हैं, तो मुंबई इंडियंस के लिए चीजें आसान हो जाएंगी.

टीम का बल्लेबाजी क्रम अच्छा

उन्होंने कहा कि आप टीम को देखें तो रोहित शानदार खिलाड़ी है, जो अब तक फॉर्म हासिल नहीं कर पाया है. स्मिथ ने कहा कि आपके पास ईशान किशन है. सूर्यकुमार यादव कुछ मैच के लिए चोटिल थे. वह अब आ गए हैं और अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. इसके बाद मैच को फिनिश करने की क्षमता रखने वाले कायरन पोलार्ड हैं. आपके पास डेवाल्ड ब्रेविस है, लेकिन वह युवा खिलाड़ी है. बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है.

IPL 2022: रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे खराब प्रदर्शन कर रहे, कप्तानी का दिख रहा है दबाव

स्मिथ ने कहा कि पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के लिए मुंबई की टीम को वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर फेबियन एलेन को टीम में शामिल करना चाहिए. हालांकि एक बार फिर उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली है.

Tags: Graeme Smith, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Punjab Kings, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर