होम /न्यूज /खेल /

GT vs RR: हार्दिक पंड्या का 'विकेट तोड़' रन आउट, 144 किमी की रफ्तार से थ्रो फेंक संजू सैमसन का किया शिकार, Video

GT vs RR: हार्दिक पंड्या का 'विकेट तोड़' रन आउट, 144 किमी की रफ्तार से थ्रो फेंक संजू सैमसन का किया शिकार, Video

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए. (Gujarat Titans instagram)

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए. (Gujarat Titans instagram)

IPL 2022 में हार्दिक पंड्या शानदार खेल दिखा रहे हैं. वो बल्लेबाजी, कप्तानी हर रोल में फिट दिख रहे हैं. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 87 रन ठोके. इसके बाद फील्डिंग के दौरान गजब की तेजी दिखाते हुए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को रन आउट किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पंड्या के इस कारनामे की वजह से लाखों रुपये का नुकसान हो गया. क्योंकि आईपीएल 2022 में इस्तेमाल हो रहा स्टम्प के सेट की कीमत 30 से 50 लाख रुपये के बीच है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या बीते कुछ महीनों से भले ही अपनी फॉर्म और फिटनेस को लेकर जूझते नजर आए हों. लेकिन आईपीएल 2022 में वो पुराने अंदाज में नजर आ रहे हैं. पंड्या हर रोल में फिट दिख रहे हैं. फिर चाहें बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग या कप्तानी की बात हो. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक ने पहले अपने बल्ले से धमाल मचाया और फिर फील्डिंग के दौरान कमाल का रन आउट किया और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन लौटना पड़ा. हार्दिक का थ्रो इतना तेज रफ्तार था कि स्टम्प के दो टुकड़े हो गए और कुछ देर के लिए मैच भी रोकना पड़ा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा.

इस मुकाबले में हार्दिक को 52 गेंद में नाबाद 87 रन की पारी खेलने की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके लिए उन्हें एक लाख रुपये मिले. लेकिन उन्होंने अपने थ्रो से जो स्टम्प तोड़ा, उसकी कीमत 30 से 50 लाख के बीच होती है. यानी पंड्या ने अपनी इनामी राशि से कई गुना ज्यादा कीमत का स्टम्प तोड़कर लाखों का नुकसान कर दिया.

हार्दिक के रॉकेट थ्रो से टूटा स्टम्प
हार्दिक पंड्या के विकेट तोड़ रन आउट की घटना राजस्थान रॉयल्स की पारी के 8वें ओवर में घटी. यह ओवर लॉकी फर्ग्यूसन फेंक रहे थे. उनकी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की एक गेंद को संजू सैमसन ने मिड ऑफ की तरफ खेलकर रन के लिए दौड़ लगा दी. लेकिन सैमसन को इस बात का अंदाजा नहीं था कि गुजरात के कप्तान हार्दिक उनसे तेज निकलेंगे.

हार्दिक ने गजब की तेजी दिखाते हुए फौरन गेंद को पकड़ा और सीधे नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया और गेंद सीधे मिडल स्टम्प पर जाकर लगी. सैमसन जब तक क्रीज के भीतर पहुंचते, उससे पहले ही उनका काम तमाम हो गया. पंड्या के इस 144.4 किमी की रफ्तार वाले रॉकेट थ्रो के कारण स्टम्प के दो टुकड़े हो गए. हार्दिक के चेहरे पर रन आउट की खुशी साफ देखी जा सकती थी. क्योंकि उन्होंने फॉर्म में चल रहे राजस्थान के कप्तान का शिकार किया था.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या 2.0, ये बतौर ऑलराउंडर ही नहीं, कप्तान के तौर पर भी दे रहे हैं सभी को टक्कर

RR vs GT: अश्विन को क्यों नंबर-3 पर उतारा? संजू सैमसन ने गुजरात से मिली हार के बाद बताई वजह

इसके बाद मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. नया स्टम्प मंगवाया गया और फिर मैच शुरू हो सका. हार्दिक ने मैच में शानदार फील्डिंग के साथ सधी हुई गेंदबाजी भी की. उन्होंने 2.3 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट भी लिया. इस सीजन में हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने चौथी जीत दर्ज की और टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Sanju Samson

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर