होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: GT और DC की भिड़ंत आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2022: GT और DC की भिड़ंत आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आज गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या का कड़ी परीक्षा होगी. (Hardik Pandya Instagram)

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आज गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या का कड़ी परीक्षा होगी. (Hardik Pandya Instagram)

IPL 2022 GT vs DC: आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमो ...अधिक पढ़ें

पुणे. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) का 10वां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (GT vs DC) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकाबला पुणे स्थित एमसीएस स्टेडियम में होगा. टाइटंस ने आईपीएल 2022 में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराया. गुजरात की धमाकेदार जीत से निश्चित तौर पर टीम का मनोबल बढ़ा होगा. आत्मविश्वास से लबरेज हार्दिक पंड्या की टीम दिल्ली को टक्कर देने उतरेगी.

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुजरात टाइटंस के लिए बहुत आसान प्रतिद्वंदी नहीं होगी. कैपिटल्स की टीम ने अपने पहले मुकाबले में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराया था. इससे पता चलता है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी जोरदार होगा. मुंबई की टीम इस मैच को जीतने की पुरजोर कोशिश करेगी.

टाइटंस की ताकत
गुजरात टाइटंस के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और मैथ्यू वेड टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं. दिल्ली के घातक गेंदबाजी आक्रमण के आगे गुजरात को एक सकारात्मक और ठोस शुरुआत की जरुरत है. पिछले मैच में टाइटंस के मिडिल ऑर्डर ने कमाल का प्रदर्शन किया और जीत दिलाने में सफल रहे. गुजरात की गेंदबाजी मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन पर निर्भर करती है. ये दोनों गेंदबाज पावर प्ले के दौरान किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं. जबकि राशिद खान एक्स फैक्टर हैं.

यह भी पढ़ें

RR vs MI: संजू सैमसन मुंबई इंडिंयस के खिलाफ लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

IPL 2022: उमेश यादव फिर बने मैन ऑफ द मैच, रोहित शर्मा और क्रिस गेल को पछाड़ा

दिल्ली की दम
दिल्ली कैपिटल्स की टीम खिलाड़ियों की चोट और ओवरसीज क्रिकेटरों की अनुपलब्धता से जूझ रही है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का जरूरत है. पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत पर दारोमदार होगा. जबकि ललित यादव और अक्षर पटेल की जिस तरह की फॉर्म में उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. देखना दिलचस्प होगा की प्रमुख खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में दिल्ली की टीम टाइटंस के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेगी.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: हार्दिक पंड्या (कप्तान) शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण एरॉन, मोहम्मद शमी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, टिम साइफर्ट, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटि

Tags: Delhi Capitals, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें