होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को चौथी जीत दिलाई, राजस्थान को हराकर टीम टॉप पर

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को चौथी जीत दिलाई, राजस्थान को हराकर टीम टॉप पर

IPL 2022: गुजरात टाइटंस की टीम टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. (PTI)

IPL 2022: गुजरात टाइटंस की टीम टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. (PTI)

IPL 2022: गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम ने एक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराया. यह ट ...अधिक पढ़ें

मुंबई. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम आईपीएल टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम ने टूर्नामेंट के (IPL 2022) अपने 5वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया. यह टीम की 5 मैचों में चौथी जीत है. मैच में (RR vs GT) गुजरात ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 192 रन का अच्छा स्कोर बनाया. कप्तान हार्दिक पंड्या ने 87 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनका मौजूदा सीजन का लगातार दूसरा अर्धशतक है. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. जोस बटलर ने अर्धशतक लगाया, लेकिन यह टीम की जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ. यह राजस्थान की 5 मैचों में दूसरी हार है. टीम टेबल में पहले से तीसरे नंबर पर आ गई है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने तेज शुरुआत की. टीम ने 2 ओवर में 28 रन बना लिए. हालांकि देवदत्त पडिक्कल एक गेंद पर शून्य रन बनाकर आईपीएल डेब्यू कर रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल का शिकार बने. नंबर-3 पर अश्विन को भेजा गया. वे 8 गेंद पर 8 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन का शिकार बने. उन्होंने एक छक्का भी लगाया. लेकिन टीम का यह प्रयोग सफल नहीं रहा.

बटलर अर्धशतक लगाकर हुए आउट

जोस बटलर ने एक ओर से बेहद ही आक्रामक बल्लेबाजी की. उन्होंने 24 गेंद पर 54 रन बनाए. 8 चौका और 3 छक्का लगाया. यानी 50 रन तो सिर्फ चौके-छक्के से बनाए. यह उनका मौजूदा आईपीएल सीजन का दूसरा अर्धशतक है. वे एक शतक भी लगा चुके हैं. इस बीच कप्तान संजू सैमसन 11 रन बनाकर रन आउट हुए. हार्दिक पंड्या के डायरेक्ट थ्रो पर उन्हें पवेलियन जाना पड़ा.

हेटमायर नहीं खेल सके बड़ी पारी

रासी वान डर डुसेन 6 रन बनाकर यश दयाल का दूसरा शिकार बने. 90 रन 5 विकेट गिरने के बाद शिमरोन हेटमायर ने आक्रामक शॉट खेलना शुरू किया. उन्होंने 17 गेंद पर 29 रन बनाए. 2 चौका और एक छक्का लगाया. उनका विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मिला. 116 रन पर 6 विकेट गिरने के साथ ही राजस्थान की टीम मैच से बाहर हो गई.

5 ओवर में बनाने थे 63 रन

राजस्थान राॅयल्स को अंतिम 5 ओवर में 63 रन बनाने थे और उसके 4 विकेट शेष थे. इस बीच रियान पराग 16 गेंद पर 18 रन बनाकर फर्ग्युसन का तीसरा शिकार बने. उन्होंने एक चौका और छक्का लगाया. नीशम 15 गेंद पर 17 रन बनाकर पंड्या का शिकार बने. चहल 5 रन बनाकर आउट हुए. यह यश दयाल का तीसरा विकेट था. प्रसिद्ध कृष्णा 4 और कुलदीप सेन शून्य पर नाबाद रहे.

15 रन पर खोए 2 बड़े विकेट

इससे पहले गुजरात टाइटंस की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 15 रन 2 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 6 गेंद पर 12 रन और विजय शंकर 7 गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 14 गेंद पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस तरह से टीम का स्कोर 3 विकेट पर 53 रन हो गया.

हार्दिक और अभिनव की बड़ी साझेदारी

कप्तान हार्दिक पंड्या और अभिनव मनोहर ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. दोनों ने 55 गेंद पर 86 रन जोड़े. मनोहर 28 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए. 4 चौका और 2 छक्का लगाया. इस बीच पंड्या ने आईपीएल का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. वे 52 गेंद पर 87 रन बनाकर नाबाद रहे. 8 चौके और 4 छक्के लगाए. स्ट्राइक रेट 154 का रहा.

IPL 2022: जोस बटलर ने आईपीएल में मचाया कोहराम, 5 में से 3 पारियों में 50 से अधिक रन बनाए

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने लगातार दूसरे मैच में जड़ा अर्धशतक, बतौर कप्तान पहले ही सीजन में गाड़ा झंडा

हार्दिक पंड्या ने चौथे विकेट के लिए डेविड मिलर के साथ 25 गेंद पर नाबाद 53 रन जोड़े. मिलर 14 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका और एक छक्का लगाया. कुलदीप सेन महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 51 रन दिए और एक विकेट लिया.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें