Home /News /sports /

ipl 2022 gujarat titans hardik pandya next goal after 5 ipl titles to win the world cup for india no matter what it takes

5 IPL फाइनल और पांच खिताब, फिर भी यह दिल मांगे मोर; हार्दिक ने बताया-अपना अगला मिशन

IPL 2022 का खिताब जीतने के बाद हार्दिक पंड्या का अगला मिशन भी तय हो चुका है. (PC-Hardik Pandya Instagam)

IPL 2022 का खिताब जीतने के बाद हार्दिक पंड्या का अगला मिशन भी तय हो चुका है. (PC-Hardik Pandya Instagam)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या को बतौर कप्तान आईपीएल का पहला खिताब जीते हुए अभी वक्त भी नहीं बीता है और वो अगले मिशन के बारे में सोचने लगे हैं. यह मिशन है, टीम इंडिया के साथ विश्व कप जीतना. हार्दिक 3 मौकों पर वर्ल्ड कप जीतने के करीब पहुंचे हैं. लेकिन, हर बार मायूसी झेलनी पड़ी है. इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है और हार्दिक इस बार खिताब जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. 5 आईपीएल फाइनल और पांच खिताब. एक, अब कप्तान के रूप में डेब्यू करने वाली टीम के साथ. आईपीएल 2022 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच. तीन-तीन मैच विनर खिलाड़ियों
का शिकार. फिर भी, हार्दिक पंड्या का दिल भरा नहीं और अगला मिशन टीम इंडिया के साथ टी20 विश्व कप जीतना. आईपीएल की ट्रॉफी पांचवीं बार हाथ में थामने के कुछ देर बाद ही जब हार्दिक से यह पूछा गया कि उनके शॉर्ट और लॉन्ग टर्म लक्ष्य किया हैं? इस पर हार्दिक ने कहा, “बिल्कुल भारत के लिए विश्व कप जीतना, चाहें कुछ भी हो जाए. मैं इसके लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दूंगा. मैं हमेशा से ही ऐसा खिलाड़ी रहा हूं, जो टीम को सबसे आगे रखता है. मेरे लिए लक्ष्य सरल होगा: मुझे यह सुनिश्चित करना है कि मैं टीम के ज्यादा से ज्यादा काम आ सकूं.”

हार्दिक ने आगे कहा, “भारत के लिए खेलना हमेशा से एक सपने के सच होने जैसा रहा है, फिर चाहें मैं कितने भी मुकाबले में नीली जर्सी पहनकर उतरा हूं. देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा खुशी की बात रही है. मुझे जिस तरह का प्यार और समर्थन मिला है, वह केवल भारतीय टीम के सदस्य होने का नाते है. मेरे लिए लॉन्ग और शॉर्ट टर्म लक्ष्य सिर्फ विश्व कप जीतना है, चाहें कुछ भी हो जाए.”

हार्दिक 3 बार विश्व कप जीतने से चूके

हार्दिक तीन मौकों पर भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने के करीब पहुंचे हैं. लेकिन तीनों ही बार नाकामी हाथ आई. 2016 के टी20 विश्व कप में हार्दिक के आखिर ओवर के कारण भारत ने बांग्लादेश को हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. लेकिन, टीम इंडिया को वेस्टइंडीज से हार झेलनी पड़ी. अगले साल पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में, पंड्या ने अपनी पावर हिटिंग का जलवा दिखाया, लेकिन, भारत खिताब से दूर रह गया. 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद हार्दिक और ऋषभ पंत ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन, अंत में न्यूजीलैंड मुकाबला जीत गई और इस तरह हार्दिक का विश्व कप जीतने का ख्वाब तीसरी बार टूटा.

बतौर कप्तान IPL जीतना स्पेशल: हार्दिक

आईपीएल में जरूर किस्मत हार्दिक पर मेहरबान रही. वो जब भी प्लेऑफ खेले, चैम्पियन खिलाड़ी के रूप में ही सीजन खत्म किया. चार बार मुंबई इंडियंस के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर और अब गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में वो खिताब जीतने में सफल रहे.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या टीम से हुए बाहर, फिटनेस पर किए गए सवाल, अब चैंपियन बनकर निकले

हार्दिक पंड्या के गले लगकर इमोशनल हुईं पत्नी नताशा, ‘चैंपियन’ पति ने कुछ यूं बंधाया ढांढस, देखें वायरल VIDEO

यह पूछे जाने पर कि क्या यह जीत थोड़ी खास है? इस पर हार्दिक ने कहा, “हां, क्योंकि मैंने यह खिताब बतौर कप्तान जीता है. इससे पहले, जो 4 खिताब मैंने खिलाड़ी के तौर पर जीते थे, वो भी मेरे लिए स्पेशल ही हैं. आईपीएल जीतना हमेशा से ही खास होता है. मैं अपने को खुशकिस्मत समझता हूं कि आईपीएल के 5 फाइनल खेल पाया और पांचों ही बार अपने हाथ में चमचमाती ट्रॉफी जीती. जाहिर है यह जीत एक विरासत का हिस्सा होगी, क्योंकि हम नई फ्रेंचाइजी थे और पहली बार आईपीएल खेल रहे थे और डेब्यू सीजन में हम चैम्पियन बन गए.”

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, Indian Cricket Team, IPL 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर