Home /News /sports /

ipl 2022 gujarat titans only 5 players played in entire season hardik pandya

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने सिर्फ 5 खिलाड़ियों को दिया हर मैच में मौका, पंड्या भी नहीं खेल सके पूरा टूर्नामेंट

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने पहली बार जीता आईपीएल का खिताब. (PTI)

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने पहली बार जीता आईपीएल का खिताब. (PTI)

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता. टीम पहली बार टूर्नामेंट में उतर रही थी. उसने इस दौरान कुल 18 खिलाड़ियों को मौका दिया. कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाए तो शमी ने सबसे अधिक विकेट लिए.

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने आईपीएल 2022 का खिताब जीत लिया है. टीम पहली बार टूर्नामेंट में उतरी और चैंपियन बनकर ही दम लिया. कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने फाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया. पहले उन्होंने 3 विकेट लिए. फिर बल्ले से 34 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वे फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए. मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 130 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर हासिल कर लिया. पूरे मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा. टी20 लीग का चैंपियन बनने पर गुजरात को ट्रॉफी के अलावा 20 करोड़ रुपए भी मिले.

अब बात आती है कि आखिर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाने में किसने अहम रोल निभाया. पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो सिर्फ 5 ही खिलाड़ी सभी 16 मैच में उतरे. कप्तान पंड्या ने भी चोट के कारण एक मैच नहीं खेला था. टीम ने टूर्नामेंट में कुल 18 खिलाड़ियों को मौका दिया. वहीं 5 खिलाड़ी एक भी मैच नहीं खेल सके. बतौर कोच आशीष नेहरा ने अपने शांत स्वभाव के कारण सभी का दिल जीता. मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा कि हमारी कोई भी मीटिंग 8 मिनट से अधिक नहीं चली. यानी टीम मैनेजमेंट को अपने खिलाड़ियों पर भराेसा था और सभी प्लेयर्स को अपने रोल के बारे में जानकारी थी.

मिलर और गिल पूरा मैच खेले

गुजरात टाइटंस की ओर से डेविड मिलर, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, राशिद खान और मोहम्मद शमी ने पूरे 16-16 मैच खेले. मिलर ने 2 अर्धशतक के सहारे 481 रन बनाए. यह उनका आईपीएल का बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं गिल ने 4 अर्धशतक के सहारे 483 रन का योगदान दिया. तेवतिया ने 217 रन बनाए. राशिद खान ने 91 रन बनाए और बतौर लेग स्पिनर 19 विकेट भी झटके. उनकी इकोनॉमी सिर्फ 6.59 की रही, जो बेहतरीन है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम की ओर से सबसे अधिक 20 विकेट लिए. 25 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. यह उनका आईपीएल का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इससे पहले उन्होंने 2020 में भी 20 विकेट झटके थे.

पंड्या ने किया यादगार प्रदर्शन

हार्दिक पंड्या ने मौजूदा आईपीएल में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 15 मैच में 487 रन बनाए. 4 अर्धशतक भी जड़ा. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. इस तेज गेंदबाज ने 8 विकेट भी लिए. इकोनॉमी 7.27 की रही. तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने 13 मैच में 12 विकेट लिए. वहीं विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने 11 मैच में 3 अर्धशतक के सहारे 317 रन बनाए. वहीं मैथ्यू वेड ने 10 मैच में 157 रन बनाए. वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. अन्य कोई खिलाड़ी टीम की ओर से 10 मैच नहीं खेल सका.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या टीम से हुए बाहर, फिटनेस पर किए गए सवाल, अब चैंपियन बनकर निकले

यश दयाल भी चमके

गुजरात ने ऑक्शन में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था. उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में सबका ध्यान खींचा. उन्होंने 9 मैच में 11 विकेट लिए. साई किशर ने 5 मैच में 6 और अल्जारी जोसेफ ने 9 मैच में 7 विकेट अपने नाम किए. साई सुदर्शन ने 5 मैच में एक अर्धशतक के सहारे 145 रन बनाए. वहीं अभिनव मनोहर ने 8 मैच में 108 रन बनाए. टीम ने इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय को 2 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन वे टूर्नामेंट से हट गए थे. ऑक्शन से पहले टीम ने पंड्या, गिल और राशिद को जोड़ा था. टीम ने ऑक्शन में फर्ग्युसन पर सबसे अधिक बोली लगाई थी. टीम ने उन्हें 10 करोड़ रुपए में खरीदा था.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Rashid khan, Shubman gill

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर