Home /News /sports /

ipl 2022 gujarat titans vs rajasthan royals gt vs rr final rules in case of rain washout

IPL 2022 फाइनल में हुई बारिश तो गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स में से कौन होगा विजेता?

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल-2022 का फाइनल खेला जाना है. (PTI)

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल-2022 का फाइनल खेला जाना है. (PTI)

गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला रात 8 बजे खेला जाएगा. 30 मई को फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. जानिए अगर फाइनल में बारिश बाधा डालती है तो दोनों में से कौनसी टीम आईपीएल ट्रॉफी घर ले जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच 29 मई को आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. गुजरात ने क्‍वालिफायर 1 में राजस्‍थान को मात देकर सीधे फाइनल में जगह बनाई. जबकि राजस्‍थान ने क्‍वालिफायर 2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर फाइनल का टिकट कटाया. गुजरात ने आईपीएल के इस सीजन में ही डेब्‍यू किया, जबकि राजस्‍थान टूर्नामेंट के इतिहास की पहली विजेता है.

ऐसे में फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, मगर फैंस को इस बात की भी चिंता है कि कहीं मौसम उनके उत्‍साह पर पानी न फेर दें. फाइनल मुकाबला गुजरात ने नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. हर किसी के मन में एक ही सवाल चल रहा है कि अगर आज के मुकाबले में बारिश आ जाती है तो गुजरात और राजस्‍थान में से कौन सी टीम विजेता होगी.

फाइनल के लिए रखा गया रिजर्व डे
फाइनल मुकाबला रात 8 बजे खेला जाएगा. अगर खराब मौसम के कारण मैच शुरू होने में देरी होती है तो फिर मुकाबला रात 10.10 बजे शुरू किया जा सकता है. खास बात ये है कि दो घंटे की देरी से मुकाबला शुरू होने के बावजूद भी ओवर में कटौती नहीं होगी. अगर किसी वजह से फाइनल मुकाबला 5-5 ओवर का होता है तो अधिकतम रात 12.26 मिनट तक मैच शुरू करना होगा. वहीं अगर फाइनल वाले दिन खराब मौसम के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी तो उसके लिए रिजर्व डे रखा गया है.

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स में कौन जीतेगा फाइनल? सुरेश रैना ने बताया

नए नियम के मुताबिक बारिश के कारण अगर आईपीएल 2022 के फाइनल मैच को बीच में ही रोकना पड़ा तो अगले दिन रिजर्व डे पर खेल वहीं से शुरू होगा, जहां पर रोका गया था. टॉस के बाद अगर खेल रुक जाता है और एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती तो रिजर्व डे के दिन दोबारा टॉस होगा. वहीं रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण खेल में बाधा पहुंचने पर सुपर ओवर का सहारा लिया जाएगा और अगर बारिश के कारण सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो पॉइंट टेबल में आगे रहने वाली टीम चैंपियन बन जाएगी. गुजरात टाइटंस टेबल में टॉपर थी, जबकि राजस्‍थान दूसरे नंबर पर था.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर