होम /न्यूज /खेल /हरभजन सिंह ने ईशान किशन को बताया अद्भुत खिलाड़ी, पुराना किस्सा शेयर कर यूं किया याद

हरभजन सिंह ने ईशान किशन को बताया अद्भुत खिलाड़ी, पुराना किस्सा शेयर कर यूं किया याद

ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 81 रनों की आतिशी पारी खेली थी. (Ishan Kishan/Instagram)

ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 81 रनों की आतिशी पारी खेली थी. (Ishan Kishan/Instagram)

IPL 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (MI) के स्टार विके ...अधिक पढ़ें

मुंबई. दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के उस समय को याद करते हुए उनकी जमकर तारीफ की है, जब इस खिलाड़ी ने उनकी गेंदो पर कई छक्के लगाए थे. ‘टर्बनेटर’ का यह बयान रविवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच खेले गए मैच के बाद आया. हरभजन सिंह भी मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं.

मुंबई इंडियंस ने सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को आईपीएल 2022 की नीलामी में 15.25 करोड़ रुपये में खरीदकर वापस अपनी टीम में शामिल किया. वह आईपीएल ऑक्शन में भारत की तरफ से दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 मार्च को खेले गए मैच में उन्होंने अपनी योग्यता को सही साबित करते हुए 81 रनों की धमाकेदार पारी खेली. यह उनकी बल्लेबाजी का ही कमाल था जो मुंबई की टीम दिल्ली के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रही.

यह भी पढ़ें:PBKS vs RCB: फाफ डुप्लेसी ने बताया, 205 रन बनाकर भी पंजाब से मैच कैसे हार गया बैंगलोर

IPL 2022: कप्तान रोहित शर्मा को ओपनिंग मैच में लगा दोहरा झटका, DC से हार के बाद लगा जुर्माना

‘मैं ईशान किशन का फैन हूं’

हरभजन सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान बात करते हुए कहा, ‘ईशान एक परिपक्व खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आए हैं, मैच में रोहित के आउट होने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी की बागडोर अपने हाथ में ली. ईशान ने फैसला किया कि उन्हें अंत तक खेलना है, उनकी इस सोच ने साबित कर दिया कि वह एक बैटर के रूप में कितने काबिल हैं. मैं इस खिलाड़ी का फैन हूं. एक बार मैं मैच में गेंदबाजी कर रहा था तो उन्होंने 2 या 4 छक्के मेरी गेंदों पर लगाए. उनकी इस तरह की बल्लेबाजी को देखकर मैं आश्वस्त था कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी बनने जा रहे हैं. अब जब कभी वह मैदान पर आते हैं मैं उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं.’

दिल्ली के खिलफ खेखेली 81 रनों की पारी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में ईशान किशन ने 48 गेंदों पर  11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से आक्रामक पारी खेली थी. उन्होंने टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ 61 रनों की साझेदारी की. इस तरह मुंबई ने अपनी पारी में 5 विकेट पर 177 रनों का स्कोर किया. हालांकि, इस मैच में रोहित की टीम के हाथ निराशा लगी. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदें शेष रहते इस मैच को 4 विकेट से जीत लिया था.

Tags: Harbhajan singh, IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Mumbai indians

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें