Home /News /sports /

ipl 2022 hardik pandya discloses why gujarat titans lost match against royal challengers bangalore

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बताया- एक गलती के कारण RCB से मिली हार, प्लेऑफ के लिए भी मिला सबक

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बताया कि आखिर क्यों गुजरात टाइंटस आखिरी मैच में आरसीबी से हारी. (Gujarat Titans Instagram)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बताया कि आखिर क्यों गुजरात टाइंटस आखिरी मैच में आरसीबी से हारी. (Gujarat Titans Instagram)

IPL 2022: गुजरात टाइटंस को अपने आखिरी लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार झेलनी पड़ी. इस हार से कप्तान हार्दिक पंड्या मायूस नजर आए. उन्होंने बताया कि क्यों इस मैच में टीम को शिकस्त मिली. इतना ही नहीं, हार्दिक ने प्लेऑफ के दौरान टीम की रणनीति कैसे होगी, उसका खुलासा भी किया.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों आईपीएल के आखिरी लीग मैच में आठ विकेट से मिली हार के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि उनकी टीम 10 रन पीछे रह गई. जीत के लिये 169 रन का लक्ष्य आरसीबी ने दो विकेट खोकर आठ गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 54 गेंद में 75, कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 38 गेंद में 44 रन बनाए. इन दोनों की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़कर आरसीबी की जीत की नींव रखी, जिसे मैक्सवेल ने 18 गेंद में 40 रन ठोककर अंजाम तक पहुंचाया.

पंड्या ने मैच के बाद कहा, “हम आखिर में दस रन पीछे रह गए. ग्लेन मैक्सवेल ने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की. हम सही रास्ते पर थे, लेकिन लगातार दो विकेट गंवाने से लय टूटी. इससे यह सबक मिला है कि प्लेऑफ में लगातार विकेट नहीं गंवाने हैं.” मैच में अर्धशतक जमाने वाले पंड्या ने अपने फॉर्म के बारे में कहा,” रन बनाकर हमेशा अच्छा लगता है. खिलाड़ियों के बीच अच्छा तालमेल है.”

लगातार विकेट गंवाना भारी पड़ा: पंड्या
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी से जुड़े सवाल पर पंड्या ने कहा कि हम यह देखना चाहते थे कि अगर प्लेऑफ में ऐसी स्थिति बनेगी तो खिलाड़ी दबाव को किस तरह संभालेंगे. अभी तक तो हम सही रास्ते पर चल रहे हैं. बस, हमें लगातार विकेट नहीं गंवाने हैं. इस पर पहले भी बात कर चुके हैं कि टी20 क्रिकेट में एक के बाद एक विकेट गंवाने से स्थितियां बदल जाती हैं. हम आगे के मुकाबलों यानी प्लेऑफ में इस गलती को दोहराने से बचेंगे.

IPL 2022: RCB की जीत से 2 टीमों का खेल खत्म, अब दिल्ली कैपिटल्स के हाथ में उसके प्लेऑफ में पहुंचने की डोर

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज के खिलाफ हुआ एक्शन, अंपायर के फैसले पर ड्रेसिंग रूम में मचाया था कोहराम

मुंबई के भरोसे आरसीबी
दूसरी ओर, आरसीबी ने भले ही यह मुकाबला जीत लिया है, लेकिन उसके प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को होने वाले मुकाबले के नतीजे से निकलेगा. इसलिए आरसीबी दिल्ली की हार की दुआ कर रही होगी. मैच के बाद आरसीबी के ऑलराउंडर मैक्सवेल ने कहा, “हम उस मैच पर नजरें रखेंगे. कल गोल्फ खेलूंगा लेकिन फोकस मैच पर रहेगा. इस टीम ने इतनी मेहनत की है कि हम अंतिम चार में रहने के हकदार हैं. उम्मीद है कि मुंबई इंडियंस हमें वहां पहुंचाएगी.”

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर