होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: हार्दिक पंड्या 2.0, ये बतौर ऑलराउंडर ही नहीं, कप्तान के तौर पर भी दे रहे हैं सभी को टक्कर

IPL 2022: हार्दिक पंड्या 2.0, ये बतौर ऑलराउंडर ही नहीं, कप्तान के तौर पर भी दे रहे हैं सभी को टक्कर

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान आईपीएल में अब तक 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं. (PTI)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान आईपीएल में अब तक 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं. (PTI)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2022 से पहले नई जिम्मेदारी दी गई थी. उन्हें टी20 लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस का कप्त ...अधिक पढ़ें

मुंबई. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक भी मुकाबला नहीं खेले थे. इस बीच उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बड़ी जिम्मेदारी मिलती है. लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का उन्हें कप्तान बनाया जाता है. लेकिन सभी की यही चिंता थी कि क्या पंड्या मैच खेलने के लिए पूरी तरफ फिट हैं या नहीं. वे पिछले एक साल से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे थे. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के जल्द बाहर होने के बाद उनकी इस बात को लेकर आलोचना भी की जा रही थी. लेकिन पंड्या ने जिस तरह से वापसी की है, वह काबिलेतारीफ है. वे बल्ले और गेंद से ही योगदान नहीं दे रहे हैं. उन्होंने बतौर कप्तान भी खुद को साबित किया है. टीम ने गुरुवार को अपने 5वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया. यह टीम की 5 मैचों में चौथी जीत है. इसी के साथ टीम टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है.

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाया. एक विकेट लिया. एक शानदार रन आउट किया और एक कैच भी पकड़ा. यानी वे हर समय मैदान पर व्यस्त रहे. मैच में उन्होंने 52 गेंद पर नाबाद 87 रन बनाए. 8 चौका और 4 छक्का लगाया. यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है. वे लीग में अब तक 228 रन बना चुके हैं और सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर भी पहुंच गए हैं. इतना ही नहीं उन्हें अब तक 5 विकेट भी लिए हैं. मैच में गुजरात ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 192 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी.

चोट ने बढ़ाई चिंता, पंड्या ने कहा- सब ठीक

हार्दिक पंड्या पीठ की समस्या से जूझते रहे हैं. वे गुरुवार को एक बार फिर चोटिल हो गए. उन्होंने बीच में ही गेंदबाजी छोड़ दी थी. ऐसे में देखना था कि क्या यह चोट गंभीर है या नहीं. स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैच में पंड्या को गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं थी. उन्होंने लंबे समय तक बल्लेबाजी की थी. लेकिन उन्होंने जब देखा कि अन्य गेंदबाज खूब रन दे रहे हैं तो उन्होंने खुद गेंद संभाली. पंड्या ने मैच में 2.3 ओवर में गेंदबाजी की. 18 रन देकर एक विकेट लिया. लेकिन मैच के बाद पंड्या ने कहा कि सब ठीक है. सिर्फ क्रैंप था.

सभी को खुश रखना चाहता हूं

अपनी कप्तानी को लेकर हार्दिक पंड्या ने कहा कि यह काफी मजेदार है. इससे मुझे जिम्मेदारी लेने का मौका मिला है. मैं सभी के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं और यह भी चाहता हूं कि हर कोई खुश रहे. अपनी बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अपनी पारी से संतुष्ट हूं. अंत में मैं तेज रन बनाने में सफल रहा. अंतिम मुकाबले में मैं यह नहीं कर सका था. कुल मिलाकर मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. टीम को अब एक मुकाबले में 17 अप्रैल को पुणे में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उतरना है.

पंड्या अब टीम इंडिया की कप्तानी की रेस में

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने तीन खिलाड़ियों का नाम लिया था, जो टीम इंडिया की भविष्य में कप्तानी संभाल सकते हैं. इसमें श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम शामिल था. लेकिन हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान इन सभी पर अब तक भारी पड़े हैं. अगर 28 साल के पंड्या पूरी तरह फिट रहते हैं और अपन इस प्रदर्शन को बनाए रखते हैं, तो वे भी भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी की रेस में जरूर शामिल होंगे.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने लगातार दूसरे मैच में जड़ा अर्धशतक, बतौर कप्तान पहले ही सीजन में गाड़ा झंडा

IPL 2022: जोस बटलर ने आईपीएल में मचाया कोहराम, 5 में से 3 पारियों में 50 से अधिक रन बनाए

आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक रोहित शर्मा बतौर कप्तान फेल रहे हैं. टीम शुरुआती पांचों मैच हार चुकी है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है. वहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में पंड्या टीम के सबसे अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. भारतीय टीम 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें