Home /News /sports /

IPL 2022: 3 खिलाड़ियों की ऐसी किस्मत, एक नहीं बिका तो अब नई टीम का कप्तान बना, दूसरा चैंपियन कोच तो तीसरे का संघर्ष जारी

IPL 2022: 3 खिलाड़ियों की ऐसी किस्मत, एक नहीं बिका तो अब नई टीम का कप्तान बना, दूसरा चैंपियन कोच तो तीसरे का संघर्ष जारी

IPL 2022: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान बनाया है. (AFP)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान बनाया है. (AFP)

IPL 2022: आईपीएल से क्रिकेट को तो बढ़ावा मिला ही है. साथ ही कई खिलाड़ियों की किस्मत भी खुली. वे खिलाड़ी से लेकर कोच के रूप में अपना लोहा मनवा चुके हैं. टी20 लीग के मौजूदा सीजन में भी वे अपना दमखम दिखाने को एक बार फिर तैयार हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को है. एक बार फिर नीलामी में कई खिलाड़ी करोड़पति बनेंगे, तो कई के हाथ खाली रह जाएंगे. ऑक्शन लिस्ट में 15 देश के 590 खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें से अधिकतम 210 ही खिलाड़ी ही बिक सकेंगे. 10 टीमों ने पहले ही 33 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ लिया है. एक टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. ऐसे में 10 टीमें 250 खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकती हैं, लेकिन लीग में नहीं बिकने वाले 3 खिलाड़ियों की कहानी आपको रोमांचित कर देगी. आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं.

आईपीएल 2014 का ऑक्शन आपको याद ही होगा. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. उनक बेस प्राइज सिर्फ 10 लाख रुपए था. लेकिन आईपीएल 2022 में वे गुजरात टाइटंस के (Gujarat Titans) कप्तान के रूप में उतर रहे हैं. उन्हें टीम ने 15 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. यानी पंड्या के लिए पिछले 8 साल में टी20 लीग में बहुत कुछ बदला है. उन्हें 2015 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 10 लाख रुपए में ही खरीदा था. पिछले सीजन में उन्हें टीम की ओर से 11 करोड़ रुपए मिले थे.

जयवर्धने ने मुंबई को बनाया चैंपियन

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardena) भी 2014 के ऑक्शन में नहीं बिके थे. उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था. लेकिन इसके बाद वे बतौर खिलाड़ी हटे तो खुद को कोच के रूप में स्थापित कर लिया है. वे मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस के कोच हैं और टीम को चैंपियन भी बना चुके हैं. आईपीएल में मिली सफलता के बाद वे श्रीलंका की नेशनल टीम के साथ भी जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: 855 करोड़ लुटाने के बाद भी नहीं मिला आईपीएल का खिताब, अब कप्तान ही बदल डाला

यह भी पढ़ें: IPL 2022: विराट कोहली की सैलरी में 125 गुना की बढ़ोतरी, धोनी और रोहित रह गए काफी पीछे

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद सुर्खियों में

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) भी 2014 के आईपीएल में नहीं बिके थे. उनका बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए था. वे भारतीय लीग में कम ही खेले हैं. लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में वेड ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा. सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आतिशी पारी खेलकर उन्होंने टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी. ऐसे में उन पर मौजूदा सीजन में बड़ी बोली लग सकती है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, Mahela Jayawardene, Matthew wade

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर