Home /News /sports /

ipl 2022 hardik pandya on his captaincy i did alright because in mumbai indians i got lot of responsibility

...तो क्या मुंबई इंडियंस में ही हार्दिक पंड्या ने सीख लिए थे कप्तानी के गुर? धोनी की टीम को हराने के बाद किया खुलासा

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने सीएसके पर जीत के बाद अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया. (Gujarat Titans Instagram)

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने सीएसके पर जीत के बाद अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया. (Gujarat Titans Instagram)

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 10वीं जीत दर्ज करते हुए क्वालिफायर-1 में अपनी जगह पक्की की. एक कप्तान के रूप में अपने पहले ही सीजन में हार्दिक पंड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने धोनी की टीम को हराने के बाद अपनी सफलता की वजह का खुलासा किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के लिए पहले ही जगह पक्की कर चुकी गुजरात टाइटंस ने अपने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर इस सीजन की 10वीं जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टाइटंस ने क्वालिफायर-1 में जगह पक्की कर ली. डेब्यू सीजन होने के बावजूद हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टीम ने इस सीजन में अब तक शानदार खेल दिखाया है. टीम ने 13 में से एक 10 मुकाबले जीत लिए हैं और उसके 20 अंक हो गए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में गुजरात ने 134 रन के लक्ष्य को 5 गेंद रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत में यह बातें हो रही थी कि सही टीम बैलेंस के बिना गुजरात की टीम अनुभवहीन नजर आ रही थी. इस टीम की शुरुआती जीत को तुक्का मान लिया गया या भाग्य से जोड़कर देखा गया. लेकिन जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ा, इस टीम ने अपनी बाजीगरी दिखानी शुरू की और 10वीं जीत के साथ यह टीम लीग स्टेज टॉप-2 टीम के रूप में खत्म करेगी.

हमें मैच खत्म करने की जल्दी नहीं थी: हार्दिक
इस जीत से गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या भी काफी खुश नजर आए. उन्होंने मैच के बाद कहा, “हमें मैच खत्म करने की जल्दबाजी नहीं थी. क्योंकि इसके कोई अतिरिक्त अंक नहीं मिलने थे. हमारे लिए जीत जरूरी थी और हमारा पूरा ध्यान इसी पर था.”

‘मुंबई इंडियंस का अनुभव कप्तानी में काम आ रहा’
अपनी कप्तानी को लेकर हार्दिक ने कहा, “मैंने अब तक इस रोल में ठीक काम किया. क्योंकि पिछली फ्रेंचाइजी में खिलाड़ियों को काफी जिम्मेदारी दी जाती थी. मैंने भी उस जिम्मेदारी का पूरा मजा उठाया है और इससे मुझे कप्तान के रूप में काफी मदद मिली है. अतीत में मैंने जो एक खिलाड़ी के तौर पर किया था, उसका अनुभव कप्तान के रूप में काफी काम आया.” दरअसल, हार्दिक का इशारा अपनी पिछली आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की तरफ था.

हार्दिक 2015 में आईपीएल डेब्यू के समय से ही मुंबई इंडियंस के साथ थे. उन्होंने इस टीम के लिए 1476 रन बनाने के साथ 42 विकेट भी लिए थे. वो टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा थे. इसी दौरान उन्होंने कप्तानी के गुर सीखे, जो गुजरात टाइटंस की कमान संभालने के दौरान उनके काम आ रहे हैं.

CSK vs GT: हार्दिक पंड्या की टीम ने सीएसके को रौंदा, 10वां मैच जीतकर क्वालिफायर-1 में जगह पक्की

IPL 2022: जो धोनी नहीं कर पाए, वो हार्दिक ने डेब्यू सीजन में कर दिखाया, जानिए कैसे?

‘आशीष नेहरा और मेरी मानसिकता एक जैसी’
हार्दिक ने कोच आशीष नेहरा के साथ अपनी जुगलबंदी को लेकर कहा,”आशु पा (आशीष नेहरा) और मेरी मानसिकता एक जैसी है. हम ज्यादा कहे बिना भी एक-दूसरे की बात समझ जाते हैं. हम टीम चुनते वक्त देखते हैं कि क्या किसी खिलाड़ी को आराम की जरूरत है. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम लय बरकरार रखने के लिए टीम में बदलाव नहीं करते हैं. इसी वजह से इस सीजन में गुजरात का प्रदर्शन इतना अच्छा रहा है. क्योंकि इस टीम ने प्लेइंग-XI में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए.

Tags: Ashish nehra, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर