Home /News /sports /

IPL 2022: हार्दिक पंड्या और राशिद खान को मिलेंगे 15-15 करोड़, अहमदाबाद ने 3 खिलाड़ी फाइनल किए

IPL 2022: हार्दिक पंड्या और राशिद खान को मिलेंगे 15-15 करोड़, अहमदाबाद ने 3 खिलाड़ी फाइनल किए

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchises) ने 3 खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं. (AP)

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchises) ने 3 खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं. (AP)

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchises) ने मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ लिया है. इसमें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अलावा 2 अन्य खिलाड़ी शामिल हैं. पंड्या की सैलरी में 4 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अगले महीने मेगा ऑक्शन होना है. इससे पहले 2 नई टीमों को 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchises) के खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है. टीम ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अलावा आईपीएल 2021 में केकेआर (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से खेलने वाले एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है. पंड्या की सैलरी में 4 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है. इस बार टी20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. पिछले दिनों 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. 22 जनवरी तक नई टीमों को खिलाड़ियों को शामिल करने का समय दिया गया है.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या के अलावा शुभमन गिल (Shubman Gill) और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को अपने साथ जोड़ा है. गिल पिछले सीजन में केकेआर की ओर से खेले थे. हालांकि टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. वहीं राशिद लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे थे. लेकिन इस साल उन्होंने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया था. पंड्या और राशिद को 15-15 करोड़ रुपए मिलेंगे. पिछले सीजन में पंड्या को 11 जबकि राशिद को 9 करोड़ रुपए मिले थे. इस तरह से पंड्या को 4 जबकि राशिद को 6 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है. इसके अलावा गिल को आईपीएल 2021 में 1.8 करोड़ रुपए मिले थे. अहमदाबाद ने उन्हें 7 करोड़ में टीम में शामिल किया है.

पंड्या को करना होगा कमाल

हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा. इस कारण मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. आईपीएल 2021 में पंड्या ने 11 पारियों में 127 रन बनाए थे. एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे. स्ट्राइक रेट 113 का था. पंड्या के ओवरऑल टी20 करियर को देखें तो उन्होंने 147 पारियों में 2797 रन बनाए हैं. 8 अर्धशतक भी जड़ा है. स्ट्राइक रेट 142 का है.

यह भी पढ़ें: BCCI ने विराट कोहली को निडर और साहसी बताया, रवि शास्त्री भी साथ आए! Video

नेहरा कोच तो कर्स्टन हैं मेंटॉर

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टीम के मुख्य कोच बनाए गए हैं. वहीं इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी क्रिकेट डायरेक्टर हैं. टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को मेंटॉर की जिम्मेदारी दी गई है. यानी एक तरह से टीम ने अपना कोर ग्रुप तैयार कर लिया है. टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन होना है.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, IPL, Rashid khan, Shubman gill

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर