Home /News /sports /

ipl 2022 how umran malik become a dangerous bowler sunil gavaskar discloses the formula

IPL 2022: उमरान मलिक कैसे बन सकते हैं और खतरनाक गेंदबाज? सुनील गावस्कर ने दी बड़ी सलाह

IPL 2022: सुनील गावस्कर ने उमरान मलिक को बड़ी सलाह दी है. (Instagram)

IPL 2022: सुनील गावस्कर ने उमरान मलिक को बड़ी सलाह दी है. (Instagram)

IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया है. इसमें पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी शामिल हैं. गावस्कर इस तेज गेंदबाज की रफ्तार से ज्यादा उनकी सधी हुई लाइन लेंथ से प्रभावित है. उमरान कैसे और असरदार और धारदार गेंदबाज बन सकते हैं, गावस्कर ने यह बताया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में अब तक किसी एक अनकैप्ड गेंदबाज ने अपनी सबसे ज्यादा छाप छोड़ी है तो वो हैं सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक. 22 साल के उमरान ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अब तक 6 मैच में 22 की औसत से कुल 9 विकेट हासिल किए हैं. उमरान ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी उमरान से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने इस गेंदबाज को एक अहम सलाह दी है. अगर उमरान उसे अपनाते हैं तो भविष्य में और खतरनाक गेंदबाज बन सकते हैं.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ में कहा, “उमरान मलिक अपनी गति से बहुत प्रभावशाली रहे हैं, लेकिन रफ्तार से अधिक, उनकी सटीकता ने मुझे ज्यादा प्रभावित किया है. बहुत सारे गेंदबाज, जो उस गति से गेंदबाजी करते हैं, लेकिन वो लाइन-लेंथ को बरकरार नहीं रख पाते हैं. लेकिन उमरान 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए भी बहुत कम वाइड फेंकते हैं.”

गावस्कर ने उमरान को दी बड़ी सलाह
गावस्कर ने आगे कहा कि अगर उमरान लेग साइड की तरफ वाइड को नियंत्रित कर लेते हैं तो और खतरनाक गेंदबाज बन जाएंगे. क्योंकि इसका सीधा सा मतलब यह होगा कि वह हर वक्त स्टंप्स पर गेंदबाजी करेंगे और जिस तरह की रफ्तार उनके पास है, उनकी गेंदों को हिट करना आसान नहीं होगा. अगर वह विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करते हैं, तो वह काफी हद तक एक अजेय गेंदबाज बनने जा रहे हैं.

उमरान ने पंजाब के खिलाफ 4 विकेट लिए थे
उमरान आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. वो गुजरात टाइटंस के लॉकी फर्ग्यूसन ( 153.9 kmph) के बाद इस सीजन में 153.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे. इस मैच में उन्होंने पंजाब की पारी का आखिरी यानी 20वां ओवर मेडन फेंका था और इसी ओवर की 6 गेंद में से उन्होंने तीन में विकेट झटके थे. जबकि उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर पंजाब के बल्लेबाज अर्शदीप सिंह रन आउट हुए थे.

IPL 2022: उमरान मलिक की 2 महीनों में टीम इंडिया में एंट्री! जून में भारत को खेलने हैं 7 टी20 मैच

उमरान मलिक का आदर्श कौन? ​जसप्रीत बुमराह का नाम तो लिया, लेकिन उन्हें आइडियल नहीं मानते

IPL में 20वां ओवर मेडन फेंकने वाले चौथे गेंदबाज
इसके साथ ही उमरान आईपीएल इतिहास में 20वां ओवर मेडन फेंकने वाले चौथे गेंदबाज बने थे और टी20 मुकाबले में केवल तीसरी बार ऐसा हुआ, जब आखिरी चार बल्लेबाज (7 से 10) बिना रन जोड़े ही आउट हो गए. उमरान के इस प्रदर्शन की बदौलत ही सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज करने में सफल रही.

Tags: IPL, IPL 2022, Sunil gavaskar, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर