Home /News /sports /

ipl 2022 ishan kishan and varun chakravarthy performance has been poor

IPL 2022: टी20 वर्ल्ड कप के 2 दिग्गज आईपीएल में हुए धराशायी, इस बार टीम से होंगे बाहर!

IPL 2022: वरुण चक्रवर्ती 8 मैच में सिर्फ 4 विकेट ले सके हैं. (AFP)

IPL 2022: वरुण चक्रवर्ती 8 मैच में सिर्फ 4 विकेट ले सके हैं. (AFP)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं. 40वां मुकाबला कुछ देर बाद गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होना है. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह टूर्नामेंट बेहद अहम है.

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2022) के हर सीजन से भारतीय टीम को युवा खिलाड़ी मिलते हैं. मौजूदा सीजन में भी कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. लेकिन 2 दिग्गज खिलाड़ी, जो पिछले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे, वे अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में उन्हें इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलना मुश्किल है. इसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Vhakravarthy) का नाम टॉप पर है.

मुंबई इंडियंस से खेल रहे ईशान किशन के कारण ही पिछले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को मौका नहीं मिला था. लेकिन मौजूदा सीजन में जहां ईशान फ्लाॅफ रहे हैं. दूसरी ओर धवन ने कमाल का प्रदर्शन किया है. ईशान ने 8 पारियों में 29 की औसत से 199 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट सिर्फ 108 का है, जो टी20 के लिहाज से अच्छा नहीं है. वे अंतिम 6 में से 5 पारियों में 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके हैं.

धवन ने बनाए हैं 300+ रन

शिखर धवन की बात करें तो उन्होंन मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. वे दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हैं. वे 8 पारियों में 43 की औसत से 302 रन बना चुके हैं. 2 अर्धशतक भी लगाया है. स्ट्राइक रेट 132 का है. यानी रन और स्ट्राइक रेट दोनों के मामले में धवन का रिकॉर्ड ईशान किशन से काफी अच्छा है. दूसरी ओर लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की बात करें तो वे भी मौजूदा सीजन में फ्लॉप चल रहे हैं.

IPL 2022: टी20 के लिए भारतीय बल्लेबाज फिट नहीं! विदेशी खिलाड़ियों के जोश के आगे पड़े फीके

इंग्लैंड को मिला नया टेस्ट कप्तान, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला दिग्गज बनेगा कोच

कोलकाता नाइटराइडर्स में शामिल वरुण 8 मैच में 62 की औसत से सिर्फ 4 विकेट ही ले सके हैं. उनकी इकाेनॉमी 9 के आस-पास की है. वे किसी भी मैच में 2 विकेट नहीं ले सके हैं. पिछले वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल टीम से बाहर थे. उन्होंने मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. चहल ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए अब तक 8 मैच में 13 की औसत से 18 विकेट लिए हैं. इससे उनके शानदार प्रदर्शन को समझा जा सकता है. उनकी इकोनॉमी लगभग 7 की है, जो बेहद ही अच्छी है.

Tags: IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Shikhar dhawan, Varun Chakravarthy, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर