Home /News /sports /

IPL 2022: ईशान किशन बनने जा रहे हैं RCB के कप्तान! फ्रेंचाइजी ने खुद बताया क्यों मिल सकती है जिम्मेदारी

IPL 2022: ईशान किशन बनने जा रहे हैं RCB के कप्तान! फ्रेंचाइजी ने खुद बताया क्यों मिल सकती है जिम्मेदारी

IPL 2022: ईशान किशन बन सकते हैं आरसीबी के कप्तान. (Ishan Kishan Instagram)

IPL 2022: ईशान किशन बन सकते हैं आरसीबी के कप्तान. (Ishan Kishan Instagram)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी चल रही है. इस बार टी20 लीग में 10 टीमें उतर रही हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) आरसीबी की कप्तानी छोड़ चुके हैं. ऐसे में टीम नए कप्तान की खोज में जुटी हुई है. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर सभी 10 टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं. 12 और 13 फरवरी को बीसीसीआई (BCCI) की ओर से मेगा ऑक्शन आयोजित किया जा रहा है. इससे पहले 33 खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों ने अपने साथ जोड़ा है. आरसीबी (RCB) के विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन वे टीम की कमान छोड़ चुके हैं. ऐसे में टीम नए कप्तान की खोज कर रही है. टीम ने अब तक टी20 लीग का खिताब भी नहीं जीता है. इस बीच टीम ने रविवार को एक वीडियो डालकर बताया कि कौन से खिलाड़ी टीम के कप्तान बन सकते हैं. इसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का भी नाम है.

आरसीबी टीवी के अनुसार, आखिर टीम किसी देशी पर दांव लगाएगी या विदेशी पर. वीडियो में 5 खिलाड़ियों के नाम का जिक्र किया है. सबसे पहले बात श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की गई. अय्यर 23 साल की उम्र में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान बन गए थे. आईपीएल 2019 में उन्होंने टीम को टॉप-4 में जगह दिलाई थी. फिर 2020 में टीम रनरअप रही. हालांकि 2021 के पहले वे चोटिल हो गए थे. इसके बाद टीम ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम का नया कप्तान बना दिया था. वे अभी भी टीम के कप्तान हैं, जबकि अय्यर टीम से अलग हो गए हैं.

जेसन होल्डर भी रेस में

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) का नाम भी इसमें शामिल है. वे कम उम्र में विंडीज टीम के कप्तान बन गए हैं. बतौर ऑलराउंडर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) का नाम भी आरसीबी के कप्तान की रेस में है. उन्हाेंने 2019 में इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया. वे पिछले सीजन में केकेआर (KKR) के कप्तान थे और टीम को फाइनल में भी पहुंचाया था. हालांकि सीएसके (CSK) से टीम को हार मिली थी.

यह भी पढ़ें: Exclusive: दिनेश बाना ने फाइनल से 10 घंटे पहले कहा था देखना मेरी बैटिंग, पिता ने कहा- सच कर दिया सपना

ईशान और वॉर्नर भी रेस में

ईशान किशन पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा थे. वे बतौर कप्तान अंडर-19 टीम को 2016 में वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा चुके हैं. वे आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 5वें कप्तान के रूप डेविड वॉर्नर (David Warner) का नाम सामने आया. वे बतौर कप्तान सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को चैंपियन बना चुके हैं. उनके नाम टी20 में 10 हजार से अधिक रन भी हैं. ऐसे में आरसीबी की टीम उन पर दांव लगा सकती है. मालूम हाे कि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को टीम ने रिटेन किया है. वे भी टीम के कप्तान बनने की रेस में हैं.

Tags: BCCI, David warner, Eoin Morgan, IPL, Ishan kishan, Jason Holder, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Shreyas iyer, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर