होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: ईशान किशन ने कहा- रोहित मैच के दौरान खिलाड़ियों को देते हैं गाली, बताई वजह, Video

IPL 2022: ईशान किशन ने कहा- रोहित मैच के दौरान खिलाड़ियों को देते हैं गाली, बताई वजह, Video

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. (AFP)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. (AFP)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. 5 बार की चैंपियन टीम दोनों ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन में (IPL 2022) टीम दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. 5 बार की चैंपियन टीम से किसी को भी ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी, क्योंकि लीग राउंड के मुकाबले मुंबई और पुणे में खेले जा रहे हैं. यानी मैच उसके घर में खेले गए. टीम (Mumbai Indians) अपने तीसरे मुकाबले में कल कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. यह मुकाबला पुणे के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. केकेआर ने मौजूदा सीजन में अब तक 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने अब तक अच्छा प्रदर्शन दिखाया है.

ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में बात करते हुए ईशान किशन ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा, ‘रोहित शर्मा मैच के दौरान गलती होने पर गाली देते हैं और खत्म होने के बाद कहते हैं इसे दिल पर मत लेना. ऐसा सिर्फ मैच के दौरान होता है.’ उन्होंने बताया कि एक बार कोच महेला जयवर्धने ने मुझे मैच के दाैरान एक-दो रन लेने को कहा. लेकिन रोहित मेरे पास आए और कहा कि तुझे जो करना है कर. वो खिलाड़ियों को पूरी छूट देते हैं.

ऐसे पड़ी एक बार डांट
ईशान किशन ने कहा कि कई बार मैच के दौरान गेंद पुरानी होने पर टीम को फायदा मिलता है. एक मैच में काफी ओस पड़ रही थी, लेकिन मैंने सोचा कि गेंद अगर मैदान पर थ्रो करके दूंगा, तो टीम का फायदा होगा. मैंने गेंद को घास पर रगड़ते हुए रोहित शर्मा के पास फेंकी. इसके तुरंत बाद उन्होंने रूमाल जेब से निकाला और गेंद पोछते मुझे गाली देने लगे. तब मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ. उन्होंने बताया कि रोहित कई बार मैच के दौरान बल्लेबाज को भ्रमित करने के लिए खाली जगह छोड़ते हैं, जिससे वह बड़ा शॉट खेले और हमें विकेट लेने का मौका मिल जाए.

विराट के साथ वैसी बॉन्डिंग नहीं
युवा विकेटकीपर ईशान किशन ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि हम रोहित शर्मा के साथ काफी समय से खेल रहे हैं. इस कारण उनसे कभी मजाक भी कर लेते हैं. लेकिन विराट के साथ मजाक नहीं करते. उनके साथ अभी काफी समय बिताने का मौका नहीं मिला है. उनके साथ उस तरह की बॉन्डिंग नहीं बनी है. अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफा आर्चर की पहली ही गेंद पर ईशान किशन ने चौका लगाया था.

IPL 2022: केएल राहुल टी20 में भारत के सबसे तगड़े बल्लेबाज, कोहली और रोहित पीछे, अब कप्तानी की बारी

इस वाकये को याद करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने ही मुझे ऐसा करने का कहा था. मैं इसके बाद बहुत खुश था. आज का क्रिकेट काफी बदल गया है. अब लोग बड़े शॉट के लिए इंतजार नहीं करते. ईशान किशन ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार आगाज किया है और वे दोनों शुरुआती मैच में अर्धशतक लगा चुके हैं. मुंबई ने उन्हें ऑक्शन में 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.

Tags: IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Mumbai indians, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें