Home /News /sports /

ipl 2022 jos buttler and shimron hetmyer rajasthan royals 2 batsmen are enough to spoil the game of delhi capitals

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स का खेल खराब करने के लिए राजस्थान के 2 बल्लेबाज ही हैं काफी, जानिए कैसे?

IPL 2022: जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स की जीत की गारंटी बने हुए हैं. उन्होंने इस सीजन में 2 शतक ठोके हैं. (PTI)

IPL 2022: जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स की जीत की गारंटी बने हुए हैं. उन्होंने इस सीजन में 2 शतक ठोके हैं. (PTI)

IPL 2022: पिछले सीजन की फिसड्डी टीम राजस्थान रॉयल्स इस साल दमदार प्रदर्शन कर रही है. इसकी वजह है टीम के 2 बल्लेबाज. अगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में इनका बल्ला अगर गरजा तो फिर राजस्थान की जीत तय है. इस सीजन में राजस्थान ने जितने रन बनाए हैं, उसके आधे से अधिक रन इन दोनों के बल्ले से निकले हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टक्कर शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगी. टीम में कोरोना के मामले सामने के बावजूद दिल्ली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की. इसके साथ दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर आ गई. दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स जीत के रथ पर सवार है. उसके पास पॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइंट्स को हटाकर पहले स्थान पर आने का मौका है. अगर राजस्थान की टीम दिल्ली के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करती है, तो उसके भी गुजरात के बराबर 10 अंक हो जाएंगे और फिर बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वो टॉप पर पहुंच जाएगी.

आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की सबसे बड़ी ताकत उसके दो बल्लेबाज हैं और दिल्ली का खेल खराब करने के लिए यह ही दो खिलाड़ी काफी हैं. इसमें से एक हैं ओपनर जोस बटलर. जो इस सीजन में गजब की फॉर्म में हैं और राजस्थान की जीत की गारंटी बने हुए हैं.

अभी तक लीग में हुए 32 मुकाबलों पर नजर डालें तो रन चेज करने वाली टीम 18 मौकों पर जीती है और 14 बार हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन जिस एक टीम ने इस ट्रेंड को झुठलाया है, वो है राजस्थान रॉयल्स. इस टीम ने अपने सभी 4 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करते हुए ही जीते हैं और इसमें ओपनर जोस बटलर और मैच फिनिशर शिमरॉन हेटमायर का रोल अहम रहा है. अगर दिल्ली के खिलाफ इनका बल्ला बोला तो फिर राजस्थान की जीत मुश्किल नहीं होगी.

बटलर ने दो शतक लगाए हैं
राजस्थान ने आईपीएल 2022 में जिन 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, उसमें से दो में बटलर ने शतक जड़े हैं. इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस सीजन में अब तक खेले 6 मैच में 75 की औसत से 375 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 156 का रहा है. इस सीजन में सबसे अधिक 23 छक्के उनके बल्ले से ही निकले हैं. अगर बटलर राजस्थान को धमाकेदार शुरुआत दिला रहे हैं, तो हेटमायर उसे आतिशी अंदाज में अंजाम तक पहुंचा रहे हैं. इस सीजन में 200 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में हेटमायर का 179.83 का स्ट्राइक रेट तीसरा सबसे ज्यादा है.

राजस्थान रॉयल्स के कुल रन का 57% तो बटलर और हेटमायर की जोड़ी ने बनाए हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह दोनों बल्लेबाज राजस्थान की जीत में कितनी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. अगर दिल्ली ने इन्हें जल्दी आउट नहीं किया, तो फिर उसकी राह बहुत मुश्किल हो जाएगी.

DC vs RR Match Preview: ‘कुल-चा’ में होगा महामुकाबला, दर्शकों को मिलेगा फिरकी का रोमांच

IPL 2022: टीम इंडिया को मिल गया जहीर खान का विकल्प, 3 युवा मचा रहे हैं आईपीएल में धूम

बटलर को कैसे दिल्ली कैपिटल्स रोक सकती है?
बटलर को रोकने में कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स का सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं. कुलदीप की 35 गेंदों पर बटलर ने 36 रन बनाए हैं और इस चाइनामैन गेंदबाज ने उन्हें 2 बार आउट किया है. लेकिन जिस तरह से बटलर ने केकेआर के गेंदबाज सुनील नरेन के खिलाफ बल्लेबाजी की थी, वो कुलदीप के खिलाफ भी वैसा खेल दिखा सकते हैं. ऐसे में यह जंग दिलचस्प होगी.

Tags: IPL 2022, Joss Buttler, Rajasthan Royals, RR vs DC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर