Home /News /sports /

ipl 2022 jos buttler hits most sixes in ipl 2022 know full list

IPL 2022 में किस खिलाड़ी के बल्‍ले से निकले सबसे ज्‍यादा छक्‍के, यहां जानिए सब कुछ

IPL के  इस सीजन जिस बल्‍लेबाज ने सबसे ज्‍यादा कोहराम मचाया, वो हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर.

IPL के इस सीजन जिस बल्‍लेबाज ने सबसे ज्‍यादा कोहराम मचाया, वो हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर.

आईपीएल 2022 में हजार से ज्‍यादा छक्‍के लग चुके हैं. आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी एक सीजन में इतने छक्‍के लगे. बल्‍लेबाज अभी तक 1 हजार 54 छक्‍के जड़ चुके हैं और फाइनल मैच बाकी है. ऐसे में यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है.

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल के इस सीजन का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इस सीजन फैंस को काफी ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी देखने को मिली. लीग में हजार से ज्‍यादा छक्‍के लग चुके हैं. आईपीएल में पहली बार किसी एक सीजन में हजार से भी ज्‍यादा छक्‍के लगे. इस सीजन अभी तक 1 हजार 54 छक्‍के लग चुके हैं और फाइनल मैच बाकी है. ऐसे में यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है.

इस सीजन जिस बल्‍लेबाज ने सबसे ज्‍यादा कोहराम मचाया, वो हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर. जिन्‍होंने 16 मैचों में 151.47 की स्‍ट्राइक रेट से 824 रन बनाए. आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्‍हीं के नाम है. बटलर ने 16 मैचों में 45 छक्‍के जड़े. सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में बटलर के आस पास जो भी बल्‍लेबाज हैं, उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.

 बटलर से आगे निकल पाना नामुमकिन

ऐसे में बटलर के इस रिकॉर्ड को तोड़ना लगभग नामुमकिन है. फाइनल मैच में उनके छक्‍कों की संख्‍या और भी बढ़ सकती है. इस लिस्‍ट में राजस्‍थान के कप्‍तान संजू सैमसन 5वें नंबर पर है, मगर उनके और बटलर के छक्‍कों की संख्‍या में बढ़ा अंतर है, जिसे एक मैच में भर पाना नामुकिन है. सैमसन ने 16 मैचों में 26 छक्‍के जड़े हैं.

IPL Final 29 May 2016: हैदराबाद बना आईपीएल चैंपियन, कोहली की विराट पारी गई बेकार

बटलर के बाद इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर 34 छक्‍कों के साथ लियाम लिविंगस्‍टोन, तीसरे नंबर पर 32 छक्‍कों के साथ आंद्रे रसेल और चौथे नंबर पर 30 छक्‍कों के साथ केएल राहुल हैं. बात बटलर की करें तो वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्‍होंने 16 मैचों में 824 रन बना लिए हैं और उनके पास ऑरेंज कैप है. सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में बटलर के करीब केएल राहुल थे. उन्‍होंने 616 रन बनाए, मगर उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स एलिमिनेटर दौर को पार नहीं पाई.

Tags: IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर