Home /News /sports /

ipl 2022 kamran akmal said if umran malik in pakistan he played international cricket

कामरान अकमल बोले- 'उमरान मलिक अगर पाकिस्तान में होते, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते'

उमरान मलिक ने अब तक 15 विकेट लिए हैं. (PTI)

उमरान मलिक ने अब तक 15 विकेट लिए हैं. (PTI)

IPL 2022: उमरान मलिक अपनी तेज गेंदबाजी के चलते चर्चा में हैं. वह आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हए अब तक 15 विकेट लिए हैं. उनकी बॉलिंग से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल काफी प्रभावित हैं. उनका मानना है अगर उमरान पाकिस्तान में होते तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक अपनी तेज बॉलिंग के चलते सुर्खियों में हैं. वह आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंक चुके हैं. उनकी बॉलिंग की स्पीड देखकर देश और दुनिया के क्रिकेट दिग्गज हैरान हैं. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का मानना है कि अगर उमरान मलिक पाकिस्तान सेट-अप का हिस्सा होते तो उन्हें पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिल गया होता. उमरान पिछले 2 सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने सनराइजर्स के लिए 11 मैचों में 15 विकेट लिए हैं.

पाकटीवी डॉट टीवी से बात करते हुए कामरान अकमल ने कहा “जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक अगर पाकिस्तान में होते तो शायद वह इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते. उनकी इकोनॉमी हाई है. लेकिन विकेट मिलने के बाद से वह स्ट्राइक बॉलर हैं. हर मैच के बाद उनका स्पीड चार्ट जारी किया जाता है. वह 155 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. यह भारतीय टीम के लिए अच्छी स्पर्धा है.”

भारतीय सिलेक्टर्स के लिए चयन मु्श्किल

साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके कामरान अकमल का मानना है कि “भारत के पास इस समय तेज गेंदबाजों का जत्था है. ऐसे में टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के लिए गेंदबाजों को सिलेक्ट करना मुश्किल होता जा रहा है. इससे पहले भारतीय क्रिकेट में गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों की कमी होती थी. लेकिन अब उनके पास नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज हैं. उमेश यादव भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. 10-12 फास्ट बॉलर होने के चलते भारतीय टीम के लिए चयनकर्ताओं का काम मुश्किल होता जा रहा है.”

यह भी पढ़ें

IPL 2022: आरसीबी के लिए अंतिम मुकाबला क्वार्टर फाइनल जैसा, विराट कोहली हारे तो खेल खत्म

PICS: काली बिल्ली IPL मैच देखने पहुंची स्टेडियम… डुप्लेसी की छूटी हंसी, जानिए क्या होती है साइट स्क्रीन

ब्रेट ली-शोएब अख्तर से की तुलना

कामरान अकमल के मुताबिक, “उमरान मलिक को आईपीएल के पूरे सीजन में खेलने का मौका देने से उनके आत्मविश्वास में इजाफा हुआ है. इसके अलावा कामरान ने उमरान की तुलना दुनिया के दो सबसे तेज गेंदबाजों शोएब अख्तर और ब्रेट ली से की. उन्होंने कहा, उमरान ने पिछले सीजन में कुछ आईपीएल मैच खेले थे. अगर वह पाकिस्तान में होते तो हमारे लिए निश्चित तौर पर खेलते. लेकिन फ्रेंचाइजी ने मलिक को पूरे सीजन खेलने का मौका देकर काफी परिपक्वता दिखाई है. शोएब अख्तर और ब्रेट ली भी महंगे थे लेकिन उन्होंने विकेट लिए. स्ट्राइक गेंदबाजों को ऐसा ही होना चाहिए.”

Tags: IPL 2022, Kamran akmal, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर