Home /News /sports /

ipl 2022 kkr lose a single match in the current season difficult to reach playoffs

IPL 2022: श्रेयस अय्यर के पास केकेआर को बचाने का अंतिम मौका! टीम के प्रदर्शन में आई बड़ी गिरावट

IPL 2022: केकेआर की टीम अपने 10वें मुकाबले में राजस्थान से भिड़ने जा रही है. (Shreyas Iyer Instagram)

IPL 2022: केकेआर की टीम अपने 10वें मुकाबले में राजस्थान से भिड़ने जा रही है. (Shreyas Iyer Instagram)

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल के 15वें सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम शुरुआती 9 में से सिर्फ 3 ही मुकाबले जीतने में सफल हुई है.

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2022 में अपेक्षा के अनुरूप अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचने में सफल रही थी. हालांकि उसे सीएसके से हार मिली थी. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं. टीम सिर्फ 3 ही मैच जीत सकी है, जबकि 6 में उसे हार मिली है. टीम यदि एक और मैच हार जाती है, तो उसके प्लेऑफ की राह मुश्किल हो जाएगी. तब उसे दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा. टीम अपने 10वें मुकाबले में कुछ देर बार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (KKR vs RR) उतरेगी. राजस्थान का प्रदर्शन ओवरऑल अच्छा रहा है. संजू सैमसन की कप्तानी में टीम ने अब तक खेले 9 में से 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

ऑयन मॉर्गन पिछले सीजन में केकेआर के कप्तान थे. वे बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे, लेकिन उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाया था. टी20 लीग के 15वें सीजन के ऑक्शन में किसी भी टीम ने मॉर्गन पर दांव नहीं लगाया. वे अनसोल्ड रहे. वहीं मौजूदा सीजन की बात करें तो श्रेयस अय्यर टीम की ओर से अब तक सबसे अधिक रन बनाने बल्लेबाज जरूरत हैं, लेकिन टीम का प्रदर्शन अब तक खराब रहा है.

7 बार प्लेऑफ में जगह बनाने में हुई है सफल

कोलकाता नाइट राइडर्स के इतिहास को देखें तो टीम 14 में से 7 सीजन में प्लेऑफ या उससे आगे पहुंचने में सफल रही है. टीम ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसके अलावा 2011, 2016, 2017 और 2018 में भी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही है. 2021 में टीम उपविजेता रही. अब अय्यर के पास खोने के लिए कुछ नहीं है. उन्हें लीग के बचे सभी 5 मैच जीतने होंगे, तभी टीम की कुछ आस बंधेगी.

बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना नहीं किया, पूर्व पीसीबी चेयरमैन का बड़ा खुलासा

IPL 2022: आईपीएल में टीम इंडिया के भविष्य के 2 कप्तान फेल, सिर्फ केएल राहुल में दिखा दम, चौथा सबसे आगे

केकेआर की सबसे बड़ी परेशानी उसकी ओपनिंग जोड़ी रही है. कोई बल्लेबाज अब तक कमाल नहीं दिखा सका है. श्रेयस अय्यर, आंद्रे रसेल और नीतीश राणा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज 200 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है. गेंदबाजी की बात करें तो उमेश यादव के अलावा अन्य कोई गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका है. वरुण चक्रवर्ती 8 मैच में सिर्फ 4 विकेट ले सके है. इकोनॉमी 9 के नजदीक है. उन्हें अंतिम मैच में प्लेइंग-11 में जगह भी नहीं मिली थी. सुनील नरेन किफायती जरूर रहे हैं, लेकिन वे अब तक सिर्फ 7 ही विकेट ले सके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR vs RR, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals, Shreyas iyer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर